अमेरिका मे कोरोना वायरस के कारण इतने लाख लोगों की हुई जान

अमेरिका मे कोरोना वायरस के कारण इतने लाख लोगों की हुई जान

अमेरिका में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है. अब तक वहां लगभग 1 लाख 60 हज़ार लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन के कुछ विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है

कि अमेरिका में इस वर्ष दिसंबर तक 3 लाख लोगों की जान जा सकती है. इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि यदि लोग सही तरीके से मास्क पहनने के आदेश का पालन करते हैं तो फिर 70 हज़ार लोगों की जान बचाई जा सकती है.

डॉक्टर क्रिस्टोफर मरे के अनुसार, अमेरिका में बड़ी ही अजीबो-गरीब स्थिति है. उन्होंने कहा कि जैसे ही कोरोना का संक्रमण बढ़ता है, लोग मास्क पहनना चालू कर देते हैं. और फिर जैसे ही लोगों को ये मालूम चलता है कि केस कम होने लगे हैं लोग फिर से मास्क लगाना छोड़ देते हैं. साथ ही लोग शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं करते हैं. इस बीच अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख 59 हजार के पार पहुंच गया है. 

विश्व में अब तक सबसे अधिक मौत अमेरिका में ही हुई है. यहां अब तक 4 करोड़ 80 लाख लोग कोरोना वायरस का शिकार हो चुके है. इस बीच जानकारी मिली है कि ओहियो राज्य के गवर्नर माइक डिवाइन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. उधर अमेरिका ने अपने नागरिकों से अंतर्राष्ट्रीय यात्रा बैन को हटा लिया है.