पाक में झूठी शान के लिए कत्ल का एक चौका देने वाला मामला आया सामने

 पाक में झूठी शान के लिए कत्ल का एक चौका देने वाला मामला आया सामने

दिन व दिन बढ़ रहा जुर्म का सिलसिला लोगों के लिए आफत बनता जा रहा है. हर दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जिसके कारण लोगों का दिल और दिमाग हिल उठता है.

इतना ही नहीं इन केस के बाद लोगों के मन में एक ही सवाल उठता है की क्या आज के समय में अपने घरों में रहना भी सुरक्षित है या नहीं. वहीं पाक में झूठी शान के लिए कत्ल का एक चौका देने वाला मामला सामने आया है. यह केस पंजाब प्रांत में लव मैरिज करने जा रही युवती की बड़ी बहन ने ही गोली मारकर उसका कत्ल कर दिया. जंहा ये पूरा मामला लाहौर से 50 कि.मी. दूर स्थित खुशाल सिंह गांव का कहा जा रहा है. पुलिस के मुताबिक 20 साल की ताहिरा बीबी मंगलवार को अपने समुदाय के एक युवक से शादी करने का फैसला किया. 

लेकिन उसकी बड़ी बहन आसिया बीबी ने उसका पीछा किया और अदालत के पास पहुंच कर उसे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. ताहिरा को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया, जहां उपचार के बीच उसकी जान चली गई. अपनी बहन को गोली से मारने के बाद आसिया भाग निकली. लेकिन आस पास वालों ने उसके वायरस पुलिस में FIR दर्ज कर दी है. 

पुलिस ने बताया है कि यह अनूठा मुद्दा सामने है, जिसमें एक बहन ने झूठी शान (ऑनर किलिंग) के लिए छोटी बहन को मौत के घाट उतार दिया. पाक मानवाधिकार आयोग ने बताया है कि 1वर्ष में देश में झूठी शान के लिए एक हजार से अधिक महिलाओं की मौत हो चुकी है.