पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक के बेटो को मिली न्यायालय से बड़ी राहत, इनपे थे ये बड़े आरोप

 पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक के बेटो को मिली न्यायालय से बड़ी राहत, इनपे थे ये बड़े आरोप

दिनों दिन बढ़ती जा रही जुर्म की वारदातें आज के समय में हर किसी के लिए आफत बनती जा रही है। वहीं हर रोज कोई न कोई ऐसा मुद्दा सामने आ ही जाता है जो लोगों को हिला देता है। जंहा एक ऐसा ही मामला है जो साल 2018 से मिस्त्र में चल रहा है। 

वहीं मिस्त्र में बीते शनिवार यानी 22 फरवरी 2020 को न्यायालय ने पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक के दो बेटों को एक हजार करोड़ रुपये के स्टॉक एक्सचेंज घोटाले के आरोपों से रिहा कर दिया गया है।

वहीं यह भी बोला जा रहा है कि न्यायालय से जुड़े ऑफिसर ने बताया है कि सुनवाई प्रक्रिया में पाया गया कि अला, उनके भाई जमाल मुबारक व अन्य लोगों ने कुछ भी गलत नहीं किया। जंहा मुबारक के दोनों बेटों को स्टॉक एक्सचेंज में गड़बड़ी के मुद्दे में सितंबर 2018 में हिरासत में लिया गया था लेकिन थोड़े दिन बाद ही उन्हें न्यायालय से जमानत मिल गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार मुबारक के बेटों के अलावा अन्य जिन लोगों को आरोपों से बरी किया गया है उनमें प्रमुख कारोबारी हसन हैकल भी शामिल हैं। वह दिवंगत लेखक मुहम्मद हसनैन हैकल के बेटे हैं। सन् 2011 में होस्नी मुबारक को सत्ता से हटाए जाने के उनके संबंधियों के विरूद्ध बड़ी संख्या में मुकदमे दर्ज किए गए व कानूनी कार्रवाइयां अंजाम दी गईं।