अमेरिका के उत्तर कैरोलाइना में पहली बार भूकंप ने दी दस्तक

अमेरिका के उत्तर कैरोलाइना में पहली बार भूकंप ने दी दस्तक

अमेरिका (America) के उत्तर कैरोलाइना (North Carolina) में रविवार प्रातः काल 08:07 बजे भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्कैल पर इसकी तीव्रता 5.1 मापी गई थी।

 जानकारों की माने तो 100 वर्ष से भी अधिक समय में यह पहली बार है जब यहां भूकंप के इतने तेज झटके महसूस किए गए हैं। ग्रीनविले में ‘नेशनल वेदर सर्विस’ ने बताया कि भूकंप के इस झटके से कुछ घंटे पहले एक छोटा झटका भी आया था।  

इसमें किसी के घायल होने की समाचार नहीं है। हालांकि स्पार्टा में कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है व सड़कों में भी दरारें देखी गईं हैं। सोशल मीडिया पर आई भूकंप के बाद की कुछ तस्वीरों में दुकानों का सामान नीचे गिरा नजर आ रहा है। माइकल हल नाम के एक आदमी ने बताया कि वह घर के पास ही खड़े थे जब उन्होंने हिरणों के झुंड को भागते देखा।  

उन्होंने बताया कि एक मिनट भी नहीं बीता होगा कि भूमि हिलने लगी। वहीं एक दूसरे शख्स केरल बेकर ने बोला कि अब 2020 में मुझे कुछ भी चौंकाने वाला नहीं लगता। हालांकि एक ही सप्ताह में तूफान व फिर भूकंप, यह कुछ ज्यादा ही है। हाल में आया भूकंप वर्जीनिया, दक्षिण कैरोलाइना तथा टेनेसी में भी महसूस किया गया। इससे पहले, प्रदेश में 1916 में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था।