चीनी हैकरों के गिरोह ने अमेरिका को लगाया जबरदस्त चूना

चीनी हैकरों के गिरोह ने अमेरिका को लगाया जबरदस्त चूना

एनबीसी न्यूज ने राष्ट्र की गुप्त सेवा का हवाला देते हुए बताया कि चीन स्थित हैकर्स ने बेरोजगारी बीमा कोष और लघु व्यवसाय प्रशासन कर्ज सहित यूएस कोविड राहत लाभों में से कम से कम 20 मिलियन $ चुरा लिए.

चीनी हैकरों के रैकेट ने अमेरिका को जबरदस्त चूना लगाया है. 2020 के बाद से रैकेट ने अमेरिका के Covid-19 रिलीफ से करोड़ों $ की चोरी कर ली है. अमेरिका की गोपनीय सर्विस ने इस बात का खुलासा किया है. एनबीसी न्यूज ने राष्ट्र की गुप्त सेवा का हवाला देते हुए बताया कि चीन स्थित हैकर्स ने बेरोजगारी बीमा कोष और लघु व्यवसाय प्रशासन कर्ज सहित यूएस कोविड राहत लाभों में से कम से कम 20 मिलियन $ चुरा लिए. चीनी गवर्नमेंट से जुड़े हैकर चेंगदू स्थित एक समूह से हैं जिन्हें APT41 के नाम से जाना जाता है.

साइबर सिक्योरिटी के जानकारों के मुताबिक रैकेट में चीन की गवर्नमेंट के समर्थक साइबर घुसपैठिए और पैसे के लिए डेटा चुराने वाले लोग एक मिलाजुला साइबर अपराध का संगठन चलाते हैं. एनबीसी को बताया, “यह सोचना पागलपन होगा कि इस समूह ने सभी 50 राज्यों को निशाना नहीं बनाया. यूएस गोपनीय सर्विस ने अन्य जांचों के दायरे की पुष्टि करने से इनकार कर दिया. उन्होंने बोला कि 1,000 से अधिक जांच चल रही है. हाल के महीनों में, अमेरिका ने चीन से निकलने वाले जासूसी के मामलों में वृद्धि देखी है.

पिछले महीने, तीन भिन्न-भिन्न मामलों में अमेरिकी गवर्नमेंट ने अपनी गवर्नमेंट के फायदा के लिए संयुक्त राज्य में गैर कानूनी रूप से असर डालने के कथित प्रयासों के लिए चीन के सुरक्षा और खुफिया तंत्र के सदस्यों और उनके एजेंटों सहित 13 व्यक्तियों पर आरोप लगाया. जैसा कि ये मुद्दे प्रदर्शित करते हैं, चीन की गवर्नमेंट ने संयुक्त राज्य में व्यक्तियों के अधिकारों और स्वतंत्रता में हस्तक्षेप करने और उन अधिकारों की रक्षा करने वाली हमारी न्यायिक प्रणाली को कमजोर करने की मांग की.