कोरोना के बीच अमेरिका मे मौसम ने बदलने रंग, जाने NWS Alert जारी

कोरोना के बीच अमेरिका मे मौसम ने बदलने रंग, जाने NWS Alert जारी

 कोरोना ( coronavirus ) की सबसे ज्यादा मार झेल रहे अमेरिका ( Coronavirus in USA ) में मौसम भी रंग बदलने लगा है. कोरोना के कहर के बीच पिछले कुछ दिनों में टॉरनेडो तूफान ( Tornado Storm ) व बवंडर ने दक्षिणी हिस्सों में भारी तबाही मचाई थी.

 अब नेशनल वेदर सर्विस ( NWS Alert ) ने एक बार फिर कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणी राज्यों में कई तूफान भिन्न-भिन्न समय पर सक्रिय हो सकते है. इसके लिए लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी मोंटाना से उत्तरी कोलोराडो के बीच कई छोटे-बड़े तूफानों ने कहर बरपाया है. इसके अतिरिक्त पश्चिम टेक्सास में बुधवार देर रात तक तेज बारिश, ओलावृष्टि का दौर जारी रहा. गुरुवार को, दक्षिण-पूर्व कोलोराडो व दक्षिण-पश्चिमी कैनसस में एक दर्जन से अधिक बवंडरों ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया.

नेशनल वेदर सर्विस के स्टॉर्म प्रेडिक्शन सेंटर की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले एक हफ्ते तक ऐसे कई तूफान तबाही मचा सकते है. एक्यूवेदर के मौसम विज्ञानी रेयान एडम्सन ने कहा, एक चक्रवाती तंत्र उत्तर-पूर्व की ओर सक्रिय हो रहा है. शनिवार तक ये एक तूफान में तब्दील होने कि सम्भावना है. इससे कई इलाकों में आंधी-तूफान आने की संभावना है.