अंतर्राष्ट्रीय

ईद मिलाद-उन-नबी के अवसर पर हुए बम धमाके में 7 लोगों की मौत, 20 घायल

नई दिल्ली: पाकिस्तान में ईद मिलाद-उन-नबी के अवसर पर हुए बम धमाके में 7 लोगों की मृत्यु हो गई है. वहीं 25 से अधिक लोग इस घटना में घायल हो गए हैं. यह धमाका पाक के ब्लूचिस्तान प्रांत में हुआ है. मरनेवालों में पुलिस के लोग भी शामिल हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के हवाले से कहा कि इस धमाके में 7 लोगों की मृत्यु हो गई है. यह धमाका शुक्रवार को मस्तुंग में अल फलाह रोड पर स्थित मदीना मस्जिद के पास देखने को मिली. धमाके से पहले लोग लोग ईद मिलाद-उन नबी के मौके पर जुलूस में हिस्सा लेने के लिए एक स्थान पर इकट्ठा हो रहे थे. बता दें कि इस धमाके में मरने वाले और घायलों की संख्या बढ़ सकती है. हालांकि अबतक किसी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इस हमले को किसने दिया अंजाम

इस हमले के पीछे कौन है या इस हमलो को क्यों अंजाम दिया गया, अबतक इस मामले में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि जियो न्यूज के अनुसार 7 लोगों की मृत्यु हुई है और दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए हैं. वहीं संभावना जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या में वृद्धि हो सकती है. वहीं कई न्यूज रिपोर्ट्स में मरने वालों की संख्या 11 तो कहीं 24 बताई जा रही है. बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाक में बम धमाका हुआ है. इससे पहले भी कई बार पाक में मस्जिदों और वहां नमाज पढ़ने आए लोगों को निशाना बनाया जा चुका है.

पहले भी होते रहे हैं ब्लास्ट

बता दें कि इससे पहले पाक के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से बम धमाके की समाचार आई थी. यहां बाजौर में बम धमाके में 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे. वहीं इस धमाके में 35 लोगों की मृत्यु हो गई थी. यह धमाका उलेमा-ए-इस्लाम-फजन के कार्यकर्ता सम्मेलन में हुआ था. इस विस्फोट के बाद भारी संख्या में घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वहीं इससे भी पहले पुलिस हेडक्वार्टर पर आतंकवादियों द्वारा धावा किया गया था. इस दौरान आतंकवादी पुलिस हेडक्वार्टर में भारी मात्रा में गोला-बारूद लेकर घुस गए थे, जिससे निपटने के लिए पाक रेंजर्स के जवानों को बुलाना पड़ा था.

 

Related Articles

Back to top button