1.9 ट्रिलियन डॉलर के रिलीफ पैकज का ऐलान, जो बाइडन का अमेरिकियों को तोहफा

1.9 ट्रिलियन डॉलर के रिलीफ पैकज का ऐलान, जो बाइडन का अमेरिकियों को तोहफा

वॉशिंगटन अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन  ने पहले से ही बड़े कदम उठाएं हैं।  उन्होंने कोरोना वायरस की मार से देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 1.9 ट्रिलियन डॉलर के राहत पैकेज का ऐलान किया है। उनके इस कदम से हर अमेरिकी के खाते में सीधे 1400 डॉलर जाएंगे। इस पैकेज में कोरोना से लड़ने के लिए 415 बिलियन डॉलर दिए गए हैं। जबकि छोटे बिजनेस के लिए 440 बिलियन डॉलर का ऐलान किया गया है

3 लाख 85 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत
बता दें कि अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 3 लाख 85 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। बाइडन ने चुनाव प्रचार के दौरान ही कोरोना से लड़ने के लिए बड़े कदम उठाने का वादा किया था। जो बाइडन ने चुनाव प्रचार के दौरान ही कोरोना से लड़ने के लिए बड़े कदम उठाने का वादा किया था। उनका ये ऐलान उस वक्त आया है जब अमेरिका में इन दिनों हर दिन कोरोना के औसतन 2 लाख नए केस आ रहे हैं। जबकि हर रोज़ 4 हज़ार लोगों को मौत हो रही है। टीवी पर प्राइम टाइम स्पीच के दौरान उन्होंने कहा, ‘हमारे देश की स्वास्थ्य व्यवस्था चुनौतियों का सामना कर रही है।  हमें तुरंत इस पर कदम उठाने होंगे। हम ठोकरें खाएंगे। लेकिन हम हमेशा आपके साथ ईमानदार रहेंगे।

अमेरिका में इमरजेंसी अप्रूवल
डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान ही दो वैक्सीन को अमेरिका में इमरजेंसी अप्रूवल दी गई। लेकिन अब अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीनेशन में तेजी लानी होगी। बाइ़डन ने कहा है कि वो देश के कोने-कोने में वैक्सीन पहुंचाना चाहते हैं। बाइडन के मुताबिक देश भर में कोरोना की टेस्टिंग को भी बढ़ाई जाएगी।

लगातार बढ़ रही बेरोजगारी
अमेरिका में इस वक्त बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। फिलहाल वहां करीब 18 मिलियन लोग बेरोजगार हैं। अब बाइडन के नए ऐलान से ऐसे लोग जिन्हें नौकरी नहीं है उन्हें 300 डॉलर हर हफ्ते के बदले 400 डॉलर मिलेंगे। नव-निर्वाचित राष्ट्रपति ने हर घंटे की न्यूनतम मजदूरी 15 डॉलर से दोगुना करने का वादा किया है। कहा जा रहा है कि ट्रंप की पार्टी नए भारी भरकम पैकेज का विरोध कर सकती है।

डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान ही दो वैक्सीन को अमेरिका में इमरजेंसी अप्रूवल दी गई। लेकिन अब अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीनेशन में तेजी लानी होगी। बाइ़डन ने कहा है कि वो देश के कोने-कोने में वैक्सीन पहुंचाना चाहते हैं। वाइडन के मुताबिक देश भर में कोरोना की टेस्टिंग को भी बढ़ाई जाएगी।


सबसे महंगी Biryani: नाम है इसका रॉयल गोल्ड

सबसे महंगी Biryani: नाम है इसका रॉयल गोल्ड

अगर आप खाने के शौकीन है खासकर बिरयानी के तो  नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। अभी तक तो शायद आप हैदराबादी बिरयानी के ही क्रेजी होंगे। क्योंकि बिरयानी के दिवानों के लिए हैदराबादी बिरयानी फेमस है। वैसे इस बिरयानी की कीमत इतनी ही है कि आपकी जेब भी उसे एलाउ कर देगी।

जब बात बिरयानी की हो तो जेब तो ढ़ीली होती है, लेकिन हम आज जिस बिरयानी की बात कर रहे हैं वो दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी है। जो दुबई के एक रेस्टोरेंट में बनाई जाती है। ये दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी है।

‘रॉयल गोल्ड बिरयानी’
वैसे भी कहा जाता है कि दुबई में केवल इंसान ही रईस नहीं हैं। यहां का माहौल और खाना भी आम आदमी की पहुंच से बाहर है। इसका एक उदाहरण यहां कि ‘रॉयल गोल्ड बिरयानी’ है। इस बिरयानी को दुबई की सबसे महंगी बिरयानी कहा जाता है। बिरयानी पहले ही दुनिया में चर्चित डिश है। ऐसे में इस नई थाली ने इसे फिर  सुर्खियों में ला दिया। दुबई के इस रेस्टोरेंट में ये स्वाद सोने की थाली में मिलेगा।

खासियत
खास बात ये कि इस रेस्टोरेंट में इसे खाने के लिए बहुत भीड़ लगी रहती है ।23 कैरेट गोल्ड के साथ केसर युक्त इस बिरयानी के एक प्लेट की कीमत 20 हजार रुपये है। बॉम्बे बॉरो (Bombay Borough) एक लक्जरी रेस्तरां है, जहां दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी परोसी जाती है।

इस बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है
सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और खाने के शौकीन लोगों के बीच इस गोल्ड रॉयल बिरयानी को लेकर खासी चर्चाएं हो रही है। बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है, इसे 23 कैरेट सोने के साथ गार्निश किया जाता है, रेस्त्रां में बिरयानी के अलावा कस्टमर्स को कई तरह के मुगलई फूड आइटम्स भी परोसे जाते हैं।

45 मिनट के भीतर होगी सर्व
इस महंगी बिरयानी में कश्मीरी मटन कबाब, पुरानी दिल्ली मटन चॉप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन जैसी चीजें मिलती है, और यह एक बड़े सुनहरे थाली में परोसी जाती है, इसमें सॉस, करी और रायता भी शामिल होता हैं। इस बिरयानी को ऑर्डर करने के 45 मिनट के भीतर यह बिरयानी आपको टेबल पर सर्व हो जाएगा।

अकेले खा पाना भी मुश्किल
जो बिरयानी और बाहर खाने के शौकीन है। उन्हें अपने खाने में किसी तरह की कमी पसंद नहीं होती है। ऐसे में इस रेस्त्रां ने ग्राहकों की इस परेशानी की भी बढ़िया व्यवस्था कर रखी है। रेस्त्रां इस बिरयानी के लिए ग्राहकों को अपने पसंद का चावल चुनने का भी ऑप्शन देता है। ऑर्डर से पहले आप किस तरह का चावल चाहते हैं, यह बता सकते हैं। वहीं, एक डिश में 3 किलो चावल होने के कारण अकेले खा पाना भी मुश्किल होता है।


जानिए, अचार स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक?       मिनटों में दूर होगा सिरदर्द, अपनाएं ये घरेलू उपाय       हर महिला को पता होनी चाहिए इस बीमारी से जुड़ी यह जानकारी       शरीर को कई गंभीर बीमारी से लड़ने की शक्ति देता हैं बेर       कैंसर के खतरे को कम करने से लेकर आंखों को स्वस्थ रखने में कारगर है रास्पबेरी       कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास       डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्वि के खिलाफ  कांग्रेस का मशाल जुलूस       ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित       डिजिटल डिवाइस के माध्यम से छात्र-छात्राओं कराया जायेगा पठन-पाठन, जिले के 25 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना       Sidharth Shukla से एक यूजर ने कहा, 'शहनाज गिल के साथ फ्रेंडशिप पड़ रही हैं महंगी'       Priya Prakash Varrier Video: शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश वारियर हुईं हादसे का शिकार       OTT Platform Guidelines: 'सेक्रेड गेम्स 2' से लेकर 'तांडव' तक, इन वेब सीरीज पर मचा बवाल       कैंसर के इलाज करा रहीं राखी सावंत की मां का अस्पताल से इमोशनल वीडियो आया सामने       Lisa Haydon तीसरी बार बनने जा रही हैं मां, बेबी बम्प के साथ किया डांस       सहवाग ने इग्लैंड के बल्लेबाजों को किया ट्रोल, राहुल गांधी का ये वीडियो किया शेयर       सपा पर बरसे CM योगी, यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं