अंतर्राष्ट्रीय

हमास ने तेल-अवीव में बरसाए सैकड़ों रॉकेट

जेरूसलम: हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने इजरायल पर 7 अक्टूबर 2023 की तर्ज पर फिर से एक बड़ा धावा किया है. हमास ने बोला कि उसने रविवार को ऑयल अवीव पर एक “बड़ा रॉकेट और मिसाइल” धावा किया. हमास के हमले से इजरायल में हड़कंप मच गई है. हमास अभी भी रॉकेटों  से धावा कर रहा है. लिहाजा इजरायली सेना ने हमास की तरफ से आने वाले संभावित  रॉकेटों की चेतावनी के लिए शहर में सायरन बजाना प्रारम्भ कर दिया है. हवाई हमले के सायरने बचने से लोग भय में आ गए हैं.

हमास ने यह धावा ऐसे समय में किया है, जब ईरान समर्थित हिजबुल्लाह संगठन ने इजरायल को बड़े हमले की चेतावनी दी थी. रविवार को अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान में अल-क़सम ब्रिगेड ने बोला कि ये रॉकेट जायोनी में “नागरिकों के नरसंहार के खिलाफ जवाब में लॉन्च किए गए हैं. हमास अल-अक्सा टीवी ने बोला कि रॉकेट गाजा पट्टी से लॉन्च किए गए. पिछले चार महीनों में हमास का इजरायल पर यह पहला बड़ा धावा है. अभी तक 4 महीनों से ऑयल अवीव में रॉकेट हमले के सायरन नहीं सुने गए थे. वहीं इजरायली सेना ने तुरंत सायरन बजने का कारण नहीं बताया.

हताहतों की रिपोर्ट नहीं

इज़रायली इमरजेंसी चिकित्सा सेवाओं ने बोला कि उन्हें किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. हमले ने संकेत दिया कि हवा और जमीन से सात महीने से अधिक के विध्वंसक इजरायली सेना हमले के बावजूद इस्लामी गुट अभी भी लंबी दूरी के रॉकेट दागने में सक्षम है.

Related Articles

Back to top button