अंतर्राष्ट्रीय

सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में घायल हुए यात्रियों का इलाज चल रहा बैंकॉक के अस्‍पतालों में…

सिंगापुर: टर्बुलेंस की चपेट में आए सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में घायल हुए यात्रियों का उपचार बैंकॉक के अस्‍पतालों में चल रहा है. हादसे के चार दिन बाद भी 43 रोगी बैंकॉक के तीन भिन्न-भिन्न अस्पतालों में भर्ती है. डॉक्‍टरों का बोलना है कि अस्‍पताल में भर्ती सभी लोग खतरे से बाहर हैं. समितिवेज श्रीनाकारिन हॉस्पिटल में 34 रोगी भर्ती हैं, जिनमें से सात गहन देखभाल में हैं.  इनसें 3 ऑस्ट्रेलियाई, 2 मलेशियाई, एक ब्रिटिश और एक न्यूजीलैंड का नागरिक है. हॉस्पिटल में भर्ती 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी और छह यात्रियों के सिर में चोट आई है.

टर्बुलेंस की चपेट में आया विमान 

लंदन से सिंगापुर के लिए उड़ान भरने वाले इस विमान को मंगलवार को अचानक ‘टर्बुलेंस’ का सामना करना पड़ा था और करीब तीन मिनट के अंदर यह 6,000 फीट नीचे आ गया था. इस दौरान विमान में 73 वर्षीय एक ब्रिटिश शख्स की मृत्यु हो गई थी. ऑफिसरों ने बोला था कि 73 वर्षीय ब्रिटिश आदमी को दिल का दौरा पड़ा होगा, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है. विमान में कुल 229 लोग सवार थे जिनमें 211 यात्री और 18 चालक दल के सदस्य थे.

 बैंकॉक में उतारा गया था विमान 

‘टर्बुलेंस’ की वजह से चोटिल होने के कारण हॉस्पिटल में भर्ती सबसे बुजुर्ग रोगी की उम्र 83 साल है. विमान के उड़ान भरने के लगभग 10 घंटे बाद 37,000 फुट की ऊंचाई पर इरावदी बेसिन पर अचानक तीव्र ‘टर्बुलेंस’ के कारण करीब 60 यात्री घायल हो गए थे. लंदन से सिंगापुर जा रही इस उड़ान को आपात स्थिति में बैंकॉक में उतारा गया था.

विमान में सवार थे इन राष्ट्रों के लोग 

सिंगापुर एयरलाइंस ने विमान में सवार 229 लोग (211 यात्री और 18 चालक दल के सदस्य) की राष्ट्रीयता का ब्योरा दिया है. विमान पर ऑस्ट्रेलिया के 56, कनाडा के दो, जर्मनी का एक, हिंदुस्तान के तीन, इंडोनेशिया के दो, आइसलैंड का एक, आयरलैंड के चार, इजराइल का एक, मलेशिया के 16, म्यांमार के दो, न्यूजीलैंड के 23, फिलिपींस के पांच, सिंगापुर के 41, दक्षिण कोरियाई का एक, स्पेन के दो, ब्रिटेन के 47 और अमेरिका के चार नागरिक सवार थे.

Related Articles

Back to top button