अंतर्राष्ट्रीय

रूस ने अमेरिकी सैनिक को किया गिरफ्तार, लगाया ये आरोप

मॉस्को: रूस ने यूक्रेन युद्ध को लेकर अमेरिका के साथ चरम पर पहुंचे तनाव के बीच वाशिंगटन को बड़ा झटका दिया है. रूसी पुलिस ने एक अमेरिकी सैनिक को अरैस्ट करके उसे न्यायालय में पेशी के बाद कारावास भेज दिया है. आरंभिक तौर पर वह डेढ़ महीने से अधिक समय तक कारावास में रहेगा. इस अमेरिकी सैनिक पर प्रेमिका से मिलने के बहाने मॉस्को आकर रूस में चोरी करने का इल्जाम है. रूस के व्लादिवोस्तोक में चोरी के इल्जाम में अरैस्ट यह अमेरिकी सैनिक अब जांच और सुनवाई लंबित रहने तक हिरासत में ही रहेगा.

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने शुक्रवार को न्यायालय के ऑफिसरों के हवाले से यह जानकारी दी. आरआईए नोवोस्ती की समाचार के मुताबिक गॉर्डन ब्लैक नामक सैनिक को कम से कम दो जुलाई तक हिरासत में रखा जाएगा. प्रिमोर्स्की की क्षेत्रीय न्यायालय ने जांच और सुनवाई लंबित रहने तक ब्लैक को हिरासत में रखने के निचली न्यायालय के निर्णय को बरकरार रखा है. कई अमेरिकी ऑफिसरों ने इस महीने की आरंभ में बोला था कि 34 वर्षीय अमेरिकी सैनिक ब्लैक दक्षिण कोरिया में तैनात था.

दक्षिण कोरिया से आया था रूस

रूसी ऑफिसरों ने बोला था कि ब्लैक प्रेमिका से मिलने के लिए रूस गया था. उसे चोरी करने के इल्जाम में रूस के एक प्रमुख सेना और वाणिज्यिक प्रशांत बंदरगाह व्लादिवोस्तोक में हिरासत में लिया गया. आरआईए नोवोस्ती ने क्षेत्रीय पुलिस का हवाला देते हुए बोला कि ब्लैक ने क्राइम स्वीकार कर लिया है और वह जांचकर्ताओं के साथ योगदान कर रहा है. आरोपी ने माना है कि उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

Related Articles

Back to top button