अंतर्राष्ट्रीय

यौन शोषण पीड़िता के बयान सुनकर उत्तेजित हो गया पुलिसकर्मी, शिकायतकर्ता ने पेश किए सबूत

ऑस्ट्रेलिया में एक पूर्व पुलिसकर्मी का यौन उत्पीड़न पीड़िता के दुष्कर्म के मुद्दे की सुनवाई जारी है. इसी बीच न्यायालय को कहा गया है कि जब पीड़िता अपने साथ हुए कथित यौन उत्पीड़न का बयान दर्ज करा रही थी, उस दौरान सब सुनकर पुलिसकर्मी उत्तेजित हो गया था. इल्जाम हैं कि मुद्दे की जांच कर रहे पुलिसकर्मी ने ही स्त्री का कई बार यौन उत्पीड़न किया.

57 वर्षीय ग्लेन कोलमैन पर 19 वर्ष की स्त्री के साथ दो बार यौन उत्पीड़न करने के इल्जाम हैं. साथ ही उसपर स्त्री को संभोग के बदले धन और अश्लील संदेश भेजने के भी इल्जाम हैं. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, पेनरिथ डिस्ट्रिक्ट न्यायालय में हुई दूसरे दिन की सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता ने सबूत पेश किए.

उन्होंने कहा कि वह फरवरी 2022 में नॉर्थ वेस्ट सिडनी थाने अपने कजिन की कम्पलेन करने पहुंचीं थीं, जो उनकी नग्न फोटोज़ सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा था. उन्होंने बोला कि पहली मीटिंग के बाद कोलमैन ने उन्हें अपना कार्ड दिया और बोला कि आगे कदम उठाने का निर्णय करने पर उनके साथ संपर्क साधे.

मांगी नग्न तस्वीरें
रिपोर्ट के मुताबिक, स्त्री ने करीब एक महीने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए कोलमैन से संपर्क किया, जिसके बाद उसे थाने बुलाया गया. स्त्री ने ज्यूरी को कहा कि डिटेक्टिव ने उन नग्न तस्वीरों की मांग की, जिनके जरिए कजिन धमकी दे रहा था. इसके बाद स्त्री ने कहा कि कोलमैन ने उसे बोला कि वे कम्पलेन पर आगे नहीं बढ़ सकते और बोला कि कजिन ने जो किया है वह नैतिक रूप से गलत है, लेकिन आपराधिक रूप से नहीं.

महिला ने क्राउन अभियोजक केट नाइटेंगल को यह भी कहा कि जब कोलमैन ने उसे थाने दोबारा बुलाया तो वह कंफ्यूजन में थी. रिपोर्ट के अनुसार, जब वह दोबारा स्टेशन पहुंची तो उन्होंने दो मामले उठाए, जिसमें पूर्व प्रेमी की कम्पलेन भी थी. स्त्री का बोलना था कि वह जब भी पूर्व प्रेमी से संबंध बनाने से इंकार करती थी, तो वह इनकार कर देता था.

पूछे निजी सवाल
महिला ने कहा कि जब वह पूर्व प्रेमी से जुड़े मुद्दे में तीसरी बार थाने पहुंची, तो कोलमैन ने उससे कई निजी प्रश्न पूछे. रिपोर्ट के मुताबिक, जब दोनों वार्ता के बाद उठे, तो स्त्री ने कोलमैन के पेंट पर ‘गीला धब्बा’ देखा. स्त्री ने बोला कि जब इसके बारे में पूछा, तो कोलमैन ने उत्तेजित होने की बात कही.

सेक्स के बदले धन देने की पेशकश
अखबार के मुताबिक, स्त्री का बोलना है कि जब कोलमैन को पता चला कि वह स्ट्रिपक्लब में काम करती है, तो वह स्वयं की अश्लील फोटोज़ भेजने लगा और रुपये के बदले धन की पेशकश करने लगा. सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान न्यायालय को कहा गया था कि स्त्री की कम्पलेन को लेकर दोनों दो बार पुलिस कार में मिला, जहां स्त्री को अपमानजनक ढंग से छुआ गया. इसके बाद थाने में भी स्त्री से बलात्कार के इल्जाम कोलमैन पर हैं.

Related Articles

Back to top button