अंतर्राष्ट्रीय

फिनलैंड के एक माध्यमिक स्कूल में 12 वर्ष के एक छात्र ने की गोलीबारी

Finland School Firing: दक्षिणी फिनलैंड के एक माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को 12 साल के एक विद्यार्थी ने गोलीबारी की. गोलीबारी की इस घटना के बाद विद्यालय में हड़कंप मच गया. इस घटना में एक विद्यार्थी की मृत्यु हो गई है जबकि दो विद्यार्थी घायल हुए हैं. पुलिस ने मुद्दे की जानकारी देते हुए कहा कि संदिग्ध को अरैस्ट कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार सुबह करीब नौ बजे सूचना मिली कि राजधानी हेलसिंकी के बाहरी क्षेत्र वंता शहर में लगभग 800 विद्यार्थियों वाले एक माध्यमिक विद्यालय में गोलीबारी हुई है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और विद्यालय को घेर लिया.

पीएम पेटेरी ओर्पो ने जताया दुख 

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध और घायलों की उम्र 12 साल के आसपास है. पुलिस ने कहा कि संदिग्ध को बाद में हेलसिंकी क्षेत्र से अरैस्ट कर लिया गया. उसके पास से एक हैंडगन मिली. घायल विद्यार्थियों की अभी क्या स्थिति है, इस बारे में कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा गया है. फिनलैंड के पीएम पेटेरी ओर्पो ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि वो गोलीबारी की घटना से ‘‘बेहद दुखी’’ हैं.

जारी है जांच 

पुलिस के अनुसार इस पूरी घटना की जांच जारी है. अब तक यह साफ नहीं है कि आरोपी विद्यार्थी ने फायरिंग क्यों की. आरोपी के विरुद्ध मर्डर और मर्डर की प्रयास के अनुसार मुकदमा दर् किया गया है. फायरिंग के दौरान सभी स्टूडेंट्स को उनके क्लास रूम में बंद कर दिया गया था. एडमिनिस्ट्रेशन के लोग भी तब तक बाहर नहीं निकले जब तक पुलिस ने उन्हें पूरी हिफाजत का भरोसा नहीं दिला दिया.

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं 

फिनलैंड में पहले भी विद्यालय में गोलीबारी की ऐसी घटनाएं हुई हैं. सितंबर 2008 में 22 वर्षीय एक विद्यार्थी ने दक्षिण पश्चिमी फिनलैंड में एक कॉलेज में पिस्तौल से गोलीबारी कर 10 लोगों को मार डाला था और फिर स्वयं को भी गोली मार ली थी. 2007 में 18 वर्ष के स्टूडेंट ने तुसुला शहर के विद्यालय में फायरिंग की थी. इसमें 8 लोग मारे गए थे और 10 घायल हुए थे. बाद में आरोपी ने स्वयं को भी गोली मार ली थी.

Related Articles

Back to top button