अंतर्राष्ट्रीय

पुलिस ने शुरू की जांच, San Francisco की एक बिल्डिंग पर लगाया गया ‘X’

एक्स को लेकर टकराव तब जब सैन फ्रांसिस्को पुलिस ने सोमवार को मजदूरों को बिल्डिंग के किनारे से ब्रांड के प्रतिष्ठित पक्षी और लोगो को हटाने से रोक दिया, उन्होंने बोला कि यदि कुछ भी गिरता है तो पैदल चलने वालों को सुरक्षित रखने के लिए उन्होंने फुटपाथ पर टेप नहीं लगाया गया.

सैन फ्रांसिस्को शहर ने कम्पलेन दर्ज करते हुए एक विशाल एक्स चिन्ह की जांच प्रारम्भ कर दी है. एक्स को 28 जुलाई को डाउनटाउन इमारत के शीर्ष पर स्थापित किया गया था, जिसे पहले ट्विटर मुख्यालय के रूप में जाना जाता था. एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए अपना नया नाम और लोगो जारी किया है. शहर के ऑफिसरों का बोलना है कि इमारतों पर अक्षरों या प्रतीकों को बदलने या किसी के ऊपर कोई चिन्ह लगाने के लिए डिज़ाइन और सुरक्षा कारणों से परमिट की जरूरत होती है.

एक्स को लेकर टकराव तब जब सैन फ्रांसिस्को पुलिस ने सोमवार को मजदूरों को बिल्डिंग के किनारे से ब्रांड के प्रतिष्ठित पक्षी और लोगो को हटाने से रोक दिया, उन्होंने बोला कि यदि कुछ भी गिरता है तो पैदल चलने वालों को सुरक्षित रखने के लिए उन्होंने फुटपाथ पर टेप नहीं लगाया गया. भवन निरीक्षण विभाग के प्रवक्ता पैट्रिक हन्नान ने इस हफ्ते की आरंभ में बोला था कि किसी भी प्रतिस्थापन पत्र या प्रतीक को इमारत की ऐतिहासिक प्रकृति के साथ स्थिरता सुनिश्चित करने और यह सुनिश्चित करने के लिए परमिट की जरूरत होगी कि चिह्न के साथ अतिरिक्त चीजें सुरक्षित रूप से जुड़ी हुई हैं.

हन्नान ने शुक्रवार को बोला कि किसी इमारत के ऊपर कोई चिन्ह लगाने के लिए भी परमिट की जरूरत होती है. उन्होंने ईमेल में बोला कि इस चिन्ह की स्थापना के लिए योजना की समीक्षा और अनुमोदन भी जरूरी है. शहर एक कम्पलेन खोल रहा है और जांच प्रारम्भ कर रहा है.

Related Articles

Back to top button