अंतर्राष्ट्रीय

पाक के पूर्व PM नवाज शरीफ पांच दिवसीय ‘निजी यात्रा’ पर रवाना हुए चीन

लाहौर. पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पांच दिवसीय ‘‘निजी यात्रा’’ पर सोमवार देर रात चीन रवाना हुए. शरीफ परिवार इस यात्रा को लेकर सार्वजनिक रूप से अधिक जानकारी देने से बच रहा है. पाक मुसलमान लीग -नवाज (पीएमएल-एन) ने कहा कि उसके सर्वोच्च नेता अपने पोते जुनैद सफदर और निजी कर्मचारियों के साथ लाहौर हवाई अड्डे से ‘चाइनीज सदर्न एयरलाइंस’ की उड़ान से एक निजी यात्रा पर चीन रवाना हुए.

पीएमएल-एन ने शरीफ की चीन की पांच दिवसीय यात्रा के विस्तृत विवरण की जानकारी नहीं दी है. क्षेत्रीय मीडिया ने कहा कि शरीफ चीन में चिकित्सकीय जांच कराएंगे और पंजाब में विकास परियोजनाओं के संबंध में कुछ चीनी कंपनियों के साथ बैठक करेंगे. उनकी बेटी मरियम नवाज पंजाब की सीएम हैं.

ऐसा कहा जा रहा है कि विदेश मंत्री इशाक डार भी उनके साथ यात्रा पर गए हैं. पीएमएल-एन हलकों में ये अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि शरीफ चीन में संभवत: किसी ‘‘विशेष काम’’ से गए हैं. शरीफ पहले कभी चिकित्सकीय कारणों से चीन नहीं गए. वह 2019 में चिकित्सकीय आधार पर ब्रिटेन गए थे और पाक में इमरान खान की गवर्नमेंट गिरने के बाद 2023 में लौटे थे. उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ केंद्र में छह दलों के गठबंधन का नेतृत्व कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button