अंतर्राष्ट्रीय

जेल में बंद इमरान खान ने आरोप लगाया कि, उनकी पत्नी बुशरा बीबी को…

जेल में बंद पाक के पूर्व पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को इल्जाम लगाया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को “टॉयलेट क्लीनर” मिला हुआ खाना दिया गया था. उन्होंने यह भी दावा किया कि उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया क्योंकि वह प्रतिदिन “जहरीला भोजन” खाने के बाद पेट के संक्रमण से जूझ रही थीं. 49 वर्षीय बुशरा बीबी को हाल ही में करप्शन के एक मुद्दे के साथ-साथ 71 वर्षीय इमरान खान के साथ उनके गैरकानूनी शादी के मुद्दे में गुनेहगार ठहराया गया था और वर्तमान में उन्हें इस्लामाबाद के उपनगरीय क्षेत्र में उनके बानी गाला निवास में हिरासत में रखा गया है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान, जो पाक तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख भी हैं, ने रावलपिंडी की अडियाला कारावास में करप्शन के एक मुद्दे की सुनवाई के दौरान ये इल्जाम लगाए.

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने बोला कि शौकत खानम हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ असीम यूसुफ ने इस्लामाबाद के शिफा इंटरनेशनल हॉस्पिटल में बुशरा बीबी का परीक्षण कराने की सिफारिश की थी. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इल्जाम लगाया कि कारावास अधिकारी पाक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) हॉस्पिटल में परीक्षण करने पर अड़े हुए थे.

सुनवाई के दौरान न्यायधीश ने इमरान खान से हिरासत में रहते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से बचने को कहा. उत्तर में, पूर्व प्रधान मंत्री ने तर्क दिया कि वह नियमित रूप से पत्रकारों से मिलते हैं क्योंकि उनके बयानों को गलत ढंग से उद्धृत किया जाता है.

कई मामलों में गुनेहगार ठहराए जा चुके इमरान खान ने निवेदन किया कि उन्हें सुनवाई के बाद मीडिया से 10 मिनट की वार्ता की इजाजत दी जाए.

17 अप्रैल को इमरान खान ने इल्जाम लगाया कि बुशरा बीबी की कैद के लिए पाक सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर उत्तरदायी हैं. उसने जनरल मुनीर को धमकी भी दी कि यदि उसकी पत्नी को कुछ हुआ तो.

उन्होंने कहा, ”मेरी पत्नी को दी गई सजा में जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं.” उन्होंने यह भी बोला कि उन्हें गुनेहगार ठहराने वाले न्यायधीश को निर्णय लेने के लिए विवश किया गया था.

उन्होंने आगे कहा, “अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जिंदा हूं मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा मैं उनके गैरकानूनी और अवैध कदमों का भंडाफोड़ करूंगा.

Related Articles

Back to top button