अंतर्राष्ट्रीय

गोपनीय दस्तावेज मामले में इमरान खान को राहत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को बड़ी राहत मिलती हुई नजर आ रही है. सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स मुद्दे में उस समय एक नया मोड़ आ गया जब इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने बोला कि संघीय जांच एजेंसी के पास यह साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है कि कारावास में बंद पूर्व पीएम इमरान खान के पास सीक्रेट राजनयिक डॉक्यूमेंट्स थे और उनके पास से ये गुम हो गए.

इमरान खान के पास थे सीक्रेट दस्तावेज?

इस्लामाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आमिर फारूक और न्यायमूर्ति मियांगुल हसन की खंडपीठ मुद्दे की सुनवाई कर रही है. खंडपीठ ने सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स रखने के मुद्दे में 71 वर्षीय इमरान खान और उनकी गवर्नमेंट में विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी को गुनेहगार करार दिए जाने के विरुद्ध उनकी अपीलों पर सुनवाई मंगलवार को फिर प्रारम्भ की थी. पीठ ने पूछा कि अभियोजन एजेंसी के पास यह साबित करने के लिए कोई सामग्री है या नहीं कि इमरान खान के पास सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स थे.

इमरान खान ने किया था यह दावा 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के संस्थापक इमरान खान को इस मुद्दे में पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी के साथ 10 वर्ष के जेल की सजा सुनाई गई थी. खान ने इस्लामाबाद में एक सार्वजनिक रैली में कथित रूप से एक सीक्रेट राजनयिक डॉक्यूमेंट्स दिखाया था और दावा किया था कि यह विदेशी शक्तियों द्वारा उनकी गवर्नमेंट के विरुद्ध रची जा रही षड्यंत्र का सबूत है. खान के यह कागज दिखाने के करीब दो हफ्ते बाद ही उनकी पार्टी की गवर्नमेंट अप्रैल 2022 में अविश्वास मत के जरिए सत्ता से बाहर हो गई थी. (भाषा)

 

Related Articles

Back to top button