अंतर्राष्ट्रीय

खालिस्तानियों ने आप पर लगाया आरोप, 16 मिलियन अमेरिकी डॉलर देने के बाद भी…

पन्नून ने बोला कि अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी जो स्वयं को निष्ठावान भारतीय हिंदू कहते हैं, वे बेईमान भारतीय हिंदुओं से भी अधिक घातक निकले. जब केजरीवाल 2014 में सत्ता में नहीं थे, तब वह अमेरिका आए और खालिस्तान समर्थक समूहों से वादा किया कि वह गवर्नमेंट बनने के पांच घंटे के भीतर प्रोफेसर देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा कर देंगे. हमने उनसे बोला कि उस समय उस पर भरोसा न करें

खालिस्तानी आतंकी और आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नून ने इल्जाम लगाया कि खालिस्तानी समूहों ने 2014 और 2022 के बीच चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी को 16 मिलियन अमेरिकी $ (लगभग 133.54 करोड़ रुपये) दिए. उसने आगे दावा किया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल वित्तीय सहायता के बदले में गुनेहगार आतंकी देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा करने के लिए 2014 में एक चौंकाने वाला प्रस्ताव रखा. भुल्लर 1993 के दिल्ली बम विस्फोट में शामिल था जिसमें नौ लोग मारे गए थे और 31 अन्य घायल हो गए थे.

पन्नून ने बोला कि अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी जो स्वयं को निष्ठावान भारतीय हिंदू कहते हैं, वे बेईमान भारतीय हिंदुओं से भी अधिक घातक निकले. जब केजरीवाल 2014 में सत्ता में नहीं थे, तब वह अमेरिका आए और खालिस्तान समर्थक समूहों से वादा किया कि वह गवर्नमेंट बनने के पांच घंटे के भीतर प्रोफेसर देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा कर देंगे. हमने उनसे बोला कि उस समय उस पर भरोसा न करें. उन्हें सत्ता में आए नौ वर्ष हो गए हैं. 2014 में केजरीवाल ने तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पत्र लिखकर भुल्लर के लिए क्षमादान की मांग की थी. उन्होंने पंजाब के सीएम और आप नेता भगवंत मान पर पंजाब में खालिस्तान के पक्ष में बोलने वालों पर अत्याचार करने का इल्जाम लगाया. पन्नून ने इल्जाम लगाया कि 2014 के बाद से खालिस्तानी समर्थक संगठनों ने गवर्नमेंट बनाने के लिए आप को 14 मिलियन अमेरिकी $ की फंडिंग की है.

वीडियो संदेश में पन्नून एक बड़ी टीवी स्क्रीन के सामने खड़ा दिखाई दे रहा है, जिस पर केजरीवाल और मान की समाचार फोटोज़ और वीडियो चल रहे हैं. वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकी है. पन्नून ने केजरीवाल को धमकी भी दी है, जिसमें बोला गया है कि तिहाड़ कारावास में बंद खालिस्तानी आम आदमी पार्टी (आप) नेता को सिखों को विश्वासघात देने के लिए जवाबदेह ठहराएंगे. पन्नू ने बोला कि अब उसे अरैस्ट कर लिया गया है और कारावास जाएगा… याद रखें आपका सामना खालिस्तानियों से होगा और वे आपको जवाबदेह ठहराएंगे कि भुल्लर को रिहा क्यों नहीं किया गया… खालिस्तान जनमत संग्रह के लिए काम करने वाले सिखों को झूठा क्यों फंसाया गया… अमृतपाल सिंह और क्यों उनके सहयोगियों को एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) के अनुसार अरैस्ट किया गया और डिब्रूगढ़ (जेल) भेज दिया गया…जेलों में हर चीज का हिसाब लिया जाएगा…जिसमें वह 16 मिलियन $ भी शामिल है जो आप ने खालिस्तानी समर्थकों से लिए थे.

Related Articles

Back to top button