अंतर्राष्ट्रीय

क्रेमर पर इस वजह से लगा 6 मिलियन डॉलर का जुर्माना

एक रोबो-कॉल ने अमेरिका में सनसनी मचा दी जब यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडन के नकली ऑडियो का इस्तेमाल करते हुए डेमोक्रेट्स से बोला जा रहा है कि वे घर पर रहें. न्यू हैम्पशायर के राष्ट्रपति चुनाव से पहले मतदाताओं को राष्ट्रपति जो बाइडेन की आवाज़ की नकल करते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से उत्पन्न रोबोकॉल भेजे थे, उस पर 6 मिलियन $ का जुर्माना और दो दर्जन से अधिक आपराधिक इल्जाम लगाए गए हैं. फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन ने बोला कि स्टीवन क्रेमर के लिए गुरुवार को जो जुर्माना प्रस्तावित किया गया है, वह जेनेरिक एआई तकनीक से जुड़ा पहला मुद्दा है. एफसीसी ने बोला कि कॉल ट्रांसमिट करने की आरोपी कंपनी लिंगो टेलीकॉम पर 2 मिलियन $ का जुर्माना लगाया जा सकता है, हालांकि दोनों ही मामलों में पार्टियां समझौता कर सकती हैं या आगे वार्ता कर सकती हैं.

क्रेमर ने एक संदेश की योजना बनाने की बात स्वीकार की है जो 23 जनवरी को राष्ट्र में पहली बार होने वाले प्राथमिक मतदान से दो दिन पहले हजारों मतदाताओं को भेजा गया था. इस संदेश में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति के समान एआई-जनित आवाज सुनाई गई थी जिसमें उनके वाक्यांश व्हाट ए का इस्तेमाल किया गया था. मालार्की का झुंड और झूठा सुझाव दिया कि प्राथमिक मतदान से मतदाताओं को नवंबर में मतदान करने से रोका जाएगा.

क्रेमर पर 13 गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें इल्जाम लगाया गया है कि उन्होंने भ्रामक जानकारी का इस्तेमाल करके किसी को मतदान करने से रोकने के कोशिश के विरुद्ध न्यू हैम्पशायर कानून का उल्लंघन किया है. उन पर 13 बलात्कार के इल्जाम भी लगे हैं, जिसमें उन पर अपने या किसी अन्य आदमी के आचरण से स्वयं को उम्मीदवार के रूप में गलत ढंग से पेश करने का इल्जाम लगाया गया है.

 

Related Articles

Back to top button