अंतर्राष्ट्रीय

कोलंबिया में दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, 9 सैनिकों की मौत

बोगोटा: उत्तरी कोलंबिया में भयावह घटना हुई है. यहां सैनिकों के लिए सामान ले जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर ग्रामीण क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार नौ सैनिकों की मृत्यु हो गई. कोलंबियाई सेना ने एक बयान में बोला कि यह हेलीकॉप्टर सांता रोसा डेल सुर की नगरपालिका में सैनिकों के लिए सामान लेकर जा रहा था. फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है.

हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर

जिस स्थान हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वो एक ऐसा क्षेत्र है जहां हाल ही में नेशनल लिबरेशन आर्मी गुरिल्ला ग्रुप और गल्फ क्लान के नाम से चर्चित नशीला पदार्थों की स्मग्लिंग करने वाले रैकेट के बीच लड़ाई हुई थी. सेना ने हेलीकॉप्टर हादसे को एक हादसा कहा है. सेना के इस बयान के बाद साफ हो गया है कि हेलीकॉप्टर पर किसी तरह का कोई धावा नहीं किया गया था.

राष्ट्रपति ने जताया अफसोस 

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने सोमवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मुझे सेना के हलीकॉप्टर में सवार नौ लोगों की मृत्यु पर अफसोस है. यह सैनिकों को सामान की आपूर्ति कर रहा था जो कि गल्फ क्लैन के विरुद्ध अभियान चला रहे हैं.’’ सेना ने कहा कि हेलीकॉप्टर क्षेत्रीय समय के मुताबिक दोपहर करीब एक बजकर 50 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

जांच के आदेश जारी 

सेना के मुताबिक, यह एक एमआई-17 रूस निर्मित हेलिकॉप्टर था. इसका इस्तेमाल अक्सर सैनिकों का लाने और ले जाने के साथ-साथ सामान की आपूर्ति के लिए किया जाता था. दुर्घटना इतना भयंकर था कि हेलीकॉप्टर में सवार कोई भी सैनिक जीवित नहीं बचा. हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button