अंतर्राष्ट्रीय

एरिजोना में दो कारों के बीच जोरदार टक्कर, हुई दो भारतीय छात्रों की मौत

वाशिंगटन: अमेरिका से एक बार फिर हिंदुस्तानियों के लिए बुरी समाचार सामने आई है. अमेरिका में दो भारतीय विद्यार्थियों की मृत्यु हो गई है. एरिजोना में लेक प्लेजेंट के पास दो कारों के बीच जोरदार  भिड़न्त हुई है जिसमें भारतीय विद्यार्थियों की मृत्यु हो गई. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि मृतक विद्यार्थियों की पहचान 19 वर्षीय निवेश मुक्का और 19 वर्षीय गौतम पारसी के रूप में की गई है. दोनों ही विद्यार्थी हिंदुस्तान के थे और अमेरिका में अंतर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों के तौर पर दर्ज़ थे.

कारों के बीच हुई टक्कर

पेरिया पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ‘स्टेट रूट- 74’ के ठीक उत्तर में कैसल हॉट स्प्रिंग्स रोड पर 20 अप्रैल को शाम करीब छह बजकर 18 मिनट दो कारों के बीच भिड़न्त हो गई. पुलिस ने कहा, ”यह पता लगाया जा रहा है कि वाहनों में भिड़न्त कैसे हुई .” पुलिस ने कहा कि सड़क हादसे में दोनों कारों के चालक घायल हुए हैं जिन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है.

तेलंगाना के रहने वाले थे छात्र 

जानकारी के अनुसार, निवेश मुक्का तेलंगाना के करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था और गौतम पारसी जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था. दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे. हादसे के समय दोनों अपने दोस्तों के साथ यूननिवर्सिटी से  घर लौट रहे थे, तभी उल्टा दिशा से आ रही कार ने उनके गाड़ी में भिड़न्त मार दी थी. दोनों ही विद्यार्थियों के परिवारों ने हिंदुस्तान गवर्नमेंट से शवों को घर लाने में सहायता की अपील की है.

Related Articles

Back to top button