अंतर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में एक भीषण भूस्खलन में 14 लोगों की हुई मौत

ताना तोराजा: इंडोनेशिया में एक भयंकर भूस्खलन में 14 लोगों की मृत्यु हो गई है. कहा जा रहा है कि ये भूस्खल सुलावेसी द्वीप पर हुआ है. इस घटना के पीछे की वजह भारी बारिश का होना कहा जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक सुलावेसी द्वीप पर हुई मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन की चपेट में आने से कम से कम 14 लोगों की मृत्यु हो गई है. वहीं इस हादसे में तीन अन्य लोगों के लापता होने की भी बात कही जा रही है. ऑफिसरों ने रविवार को भूस्खलन के इस मुद्दे की जानकारी दी.

बारिश के बाद हुआ भूस्खलन

स्थानीय पुलिस अधिकारी गुनार्डी मुंडू ने बोला कि दक्षिण सुलावेसी प्रांत के ताना तोराजा जिले में शनिवार रात को मूसलाधार बारिश हुई. इस बारिश के बाद आसपास की पहाड़ियों से भूस्खलन हुआ. भूस्खलन से प्रभावित घरों में से एक में पारिवारिक कार्यक्रम हो रहा था. मुंडू ने बोला कि दर्जनों सैनिक, पुलिसकर्मी और स्वयंसेवकों को दूरदराज के पहाड़ों के गांवों में लोगों को बचाने के लिए तलाशी अभियान में लगाया गया है. रविवार तड़के बचावकर्मी एक आठ वर्ष की बच्ची सहित दो घायलों को जिंदा बाहर निकालने में सफल रहे.

14 लोगों के मृतशरीर बरामद

पुलिस अधिकारी गुनार्डी मुंडू ने बोला कि सभी घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी ने बोला कि बचावकर्मियों ने रविवार दोपहर तक मकाले गांव में कम से कम 11 मृतशरीर और दक्षिण मकाले में तीन मृतशरीर बरामद कर लिए थे और तीन वर्ष की बच्ची सहित तीन अन्य की अभी भी तलाश जारी है. बता दें कि ताना तोराजा में कई लोकप्रिय पर्यटक स्थल हैं.

Related Articles

Back to top button