अंतर्राष्ट्रीय

आतंकी हाफिज सईद को ‘अज्ञात’ ने दिया जहर

इस्लामाबाद: आज सोमवार (8 अप्रैल) की सुबह से ही पाक में आतंकवादी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को कथित रूप से जहर दिए जाने का मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है. सोशल मीडिया पर इसको लेकर अनेक ढंग की बातें चल रही हैं. ट्विटर पर यूज़र्स कह रहे हैं कि किसी अज्ञात आदमी ने हाफिज सईद को जहर दे दिया है, जिसके कारण उसे ICU में रखा गया है और आतंकवादी की हालत नाजुक बनी हुई है. हालाँकि, इस समाचार की पुष्टि नहीं हो पाई है.

न तो पाक ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान दिया है और न ही क्षेत्रीय या तरराष्ट्रीय मीडिया ने इसको लेकर कोई रिपोर्ट की है. लेकिन, आज सुबह से ही अचानक सोशल मीडिया पर हाफिज सईद को जहर दिए जाने की खबरें जोरों पर चल रही है. कई यूज़र्स तो ये भी दावा कर रहे हैं कि रमजान में आतंकवादी हाफिज सईद दुनिया को अलविदा कह चुका है. हालाँकि, इन दावों में कितनी सच्चाई है, यह अब तक साफ नहीं हो पाया है.

बता दें कि हिंदुस्तान में लश्कर-ए-तैयबा के मुखिया हाफिज सईद का नाम NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में दर्ज है. 2008 के मुंबई हमलों में उसकी मुख्य किरदार थी. वर्ष 2012 में अमेरिका ने आतंकवादी हाफिज सईद पर 10 मिलियन $ का पुरस्कार भी घोषित किया था. वहीं, हिंदुस्तान कई बार पाक से आतंकवादी को सौंपने की मांग करता रहा है. गौरतलब है कि, साल 2019 में एक मुद्दे को लेकर हाफिज सईद को पाकिस्तानी में अरेस्ट कर लिया गया था. उसे 11 वर्ष की कैद की सजा मिली. अभी वह विभिन्न आरापधिक मामलों में 60 से अधिक सालों की सजा काट रहा है.

Related Articles

Back to top button