शपथ ग्रहण पर ग्रेनेड हमला, बाइडेन पर समारोह के दौरान खतरा

शपथ ग्रहण पर ग्रेनेड हमला, बाइडेन पर समारोह के दौरान खतरा

नई दिल्ली। बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। ऐसे में नेशनल गार्ड को इस संभावना के लिए तैयार करने के लिए कहा जा रहा है कि जो बाइडेन के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान यूएस कैपिटल पर हमले की साजिश रचने वाले किसी भी साजिश को अंजाम दे सकते हैं। जिसके चलते वे विस्फोटक उपकरणों का भी उपयोग कर सकते हैं। साथ ही इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सभी भारी हथियारों से लैस होंगे। सारी व्यवस्थाओं को निगरानी में रखा जाएगा।

खतरों पर सैनिकों को जानकारी
सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, पोलितिको ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अमेरिकी कैपिटल पर पिछले हफ्ते हुए जानलेवा हमले के बाद पाइप बमों के हमले के बाद आईईडी खतरों पर सैनिकों को जानकारी दी गई थी।

ऐसे में बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले राजधानी की सुरक्षा में सहायता करने के लिए कुल 20,000 राष्ट्रीय गार्डमैन को अब वाशिंगटन पर उतरने के लिए कहा गया है। वहीं डीसी में पहले से ही 6,200 सैनिक तैनात हैं। शनिवार तक कम से कम इसकी संख्या 10,000 होगी।

इसके अलावा सैनिकों को अब केवल सुरक्षा उपकरण ले जाने के लिए अधिकृत करने के बाद हथकड़ी और राइफल ले जाने की इजाजत भी दी गई है। कैपिटल बिल्डिंग के फर्श पर सैकड़ों राष्ट्रीय गार्ड को उनकी राइफलों और दंगा गियर के साथ सोते हुए देखा गया।

‘देशद्रोह’ का प्रचार
फिर बाद में बुधवार को, रिपब्लिकन सांसदों माइक वाल्ट्ज और विक्की हर्ट्जलर ने कैपिटल में उन सैनिकों को पिज्जा के बक्से सौंपे। वहीं कैपिटल दंगों के बाद बाइडेन की जीत पर आपत्ति जताने के लिए हर्टलर ने रिपब्लिकनों के बीच ‘देशद्रोह’ का प्रचार किया। हालातों को देखते हुए ऐसा माना जाता है कि गृह युद्ध के बाद कैपिटल में सैनिकों ने पहली बार शिविर लगाया है।

हालाकिं स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कैपिटल बिल्डिंग के बाहर कुछ सैनिकों को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देने के लिए कुछ ही घंटे पहले संबोधित किया। लेकिन जब प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रपति ट्रम्प पर दूसरी बार महाभियोग लाने के लिए बहस शुरू की। जो देर तक चली।


भयानक भूकंप के झटके! थरथरा उठा ये देश

भयानक भूकंप के झटके! थरथरा उठा ये देश

फिलीपींस में आज बहुत तेज भूकंप के झटके को महसूस किया गया है। भूकंप के बाद पूरा देश दहल गया। फिलीपींस में आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी गई। वहीं इसका केंद्र फिलीपींस से 210 किमी दूर पोंगडूइटान में रहा। धरती के इतनी तेज थर्राने के बाद लोग सहम गए। अपने अपने घरों और बिल्डिंग से निकल कर भागने लगे।

फिलीपींस में बहुत तेज भूकंप के झटके
दरअसल, कोरोना संकट के बीच अब तक भयानक भूकंप के झटकों से लगातार दुनिया के अलग अलग देश बावस्ता हो रहे है। इसी कड़ी में आज उस समय हड़कंप मच गया, जब फिलीपींस में भूकंप आया। खतरे की बात ये रही कि इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.0 माँपी गयी। भूकंप का केंद्र फिलीपींस से 210 किमी दूर पोंगडूइटान में रहा।

भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी
भूकंप के बाद अफरातफरी मच गई। लोग अपने घरों से निकलकर भागने लगे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप की थरथराहट काफी ज्यादा थी, लेकिन अब तक किसी के हताहत और नुकसान की सूचना नहीं है। वहीं विशेषज्ञों के अनुसार, क्षेत्र में सुनामी का भी कोई खतरा नहीं है।

सुनामी का खतरा नहीं
बता दें कि यूरोपीय भूमध्य भूकंपीय केंद्र (EMSC) ने जानकारी दी कि भूकंप 122 किमी की गहराई पर समुद्र में आया। इसने शुरुआत में 7.2 की तीव्रता बताई थी। यह क्षेत्र भूकंप प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। यहां सुनामी आने का भी खतरा रहता है।


अब नेताओं-अफसरों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ेगा भारी       किसान आंदोलन: किसानों ने ठुकराया प्रस्ताव, सरकार ने कहा...       नेताओं-अधिकारियों को जनता पीटे तो हैरानी नहीं       राम भक्त मुस्लिम दंपति, मंदिर के लिए दिया योगदान       दिल्ली में आतंकी हमला, अटैक को लेकर अलर्ट जारी       कोरोना वॉरियर्स से मोदी का संवाद, बोले...       विमान से कांपा पाकिस्तान, सीमा पर भारत ने मारी दहाड़       निर्धारित दर पर ही किराया लेः एसडीएम, अनुमंडल पदाधिकारी ने टेंपो एसोसिएशन के साथ बैठक कर दिया निदेश       किसान आंदोलन के साथ आंगनबाड़ी कर्मियों ने किया एकजुटता प्रदर्शन, बकाया मानदेय, पोषाहार राशि भुगतान के लिए उठी आवाज       धमाके से दहला J&K, जवानों पर हुआ भयानक हमला       भयानक विस्फोट से दहला कर्नाटक, धमाके से टूट गई सड़कें       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इस राज्यों में होगी भारी बारिश       छत्तीसगढ़: कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत       टूटे सभी रिकॉर्ड, पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी       MP पुलिस ने शव के साथ किया ऐसा, हाथरस कांड की याद हुई ताजा       Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन       Reliance Jio का ऑफर, 250 रुपये में हर दिन 2 जीबी डेटा       सस्ती फैमिली कार, ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया लॉन्च       इंडिया में लांच हुआ Vivo Y31, मिल रहे बेहतरीन फीचर       Google में बड़े बदलाव,अब हैकिंग पर लगेगी रोक