अंतर्राष्ट्रीय

बुरी खबर! कनाडा में 24 वर्ष के भारतीय विद्यार्थी की मृत्यु

कनाडा में 24 वर्षीय भारतीय विद्यार्थी गुरिंदर नाथ की मृत्यु की समाचार सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, कनाडा में फूड डिलीवरी मैन के तौर पर काम करने वाले गुरिंदर नाथ की कारजैकिंग के दौरान हुए हिंसक हमले में मृत्यु हो गई

रिपोर्ट के मुताबिक, गुरिंदर 9 जुलाई को सुबह करीब 2:10 बजे मिशिगन के ब्रिटानिया और क्रेडिटव्यू रोड पर पिज्जा डिलीवरी कर रहे थे, तभी कुछ अज्ञात लोग उनसे भिड़ गए और उनसे वाहन चुराने की प्रयास की.

पील क्षेत्रीय पुलिस के होमिसाइड ब्यूरो के इंस्पेक्टर फिल किंग ने कहा, “जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि इसमें कई संदिग्ध शामिल हैं और ड्राइवर को इस विशेष क्षेत्र में लाने के लिए भोजन का आदेश दिया गया था.” उन्होंने बोला कि जांचकर्ताओं को हमले से पहले पिज्जा ऑर्डर की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग मिली है.

पुलिस ने बोला कि नाथ के पहुंचने के बाद, उस पर “हिंसक हमला” किया गया और संदिग्ध ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिसने उसका गाड़ी चुरा लिया और मौके से भाग गया.

ट्रॉमा सेंटर ले जाने से पहले कई गवाह नाथ की सहायता के लिए आए और गुहार लगाई, लेकिन 14 जुलाई को उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

वहीं, इंस्पेक्टर किंग ने बोला कि जांच के शुरुआती दौर में पुलिस का मानना ​​था कि नाथ बेगुनाह हैं किंग ने बोला कि हमले के कुछ घंटों बाद, नाथ के गाड़ी को क्राइम स्थल से पांच किलोमीटर से भी कम दूरी पर ओल्ड क्रेडिटव्यू और ओल्ड डेरी रोड के क्षेत्र में छोड़ दिया गया था.

उन्होंने कहा, ”नाथ को गंभीर चोटें आई होंगी, जिसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता था और जिसके कारण (संदिग्ध) गाड़ी से तेजी से भाग गए होंगे.” किंग ने बोला कि गाड़ी की फोरेंसिक जांच की गई है और “बड़ी मात्रा में” सबूत बरामद किए गए हैं. पुलिस का बोलना है कि नाथ और उसके हमलावरों के बीच कोई ज्ञात संबंध नहीं है.

किंग ने कहा, “मैं इसमें शामिल लोगों को याद दिलाना चाहता हूं कि आपकी संलिप्तता के स्तर की परवाह किए बिना, आप गुरविंदर नाथ की मर्डर में शामिल हैं और आपको अरैस्ट किया जाएगा और तदनुसार इल्जाम लगाए जाएंगे.

कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (सीबीसी) ने बोला कि नाथ का पार्थिव शरीर टोरंटो में भारतीय महावाणिज्य दूतावास की सहायता से 27 जुलाई को हिंदुस्तान लाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button