अंतर्राष्ट्रीय

पाक निर्वाचन आयोग ने इमरान खान को फिर से गिरफ्तारी का दिया निर्देश

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें फिर से बढ़ गई हैं. दोबारा उनकी गिरफ्तारी का आदेश हुआ है. इस बार पाक के निर्वाचन आयोग ने सोमवार को इस्लामाबाद पुलिस को इमरान खान को अरैस्ट करने का निर्देश दिया है. पाक के निर्वाचन आयोग ने पुलिस को बोला है कि वह पूर्व पीएम इमरान खान को अरैस्ट कर आज मंगलवार को उसके समक्ष पेश करे. इस आदेश से इमरान के साथ ही साथ पुलिस और गवर्नमेंट के लिए भी चुनौती बढ़ गई है. बता दें कि निर्वाचन आयोग ने अपनी अवमानना से जुड़े एक मुद्दे में यह आदेश दिया है.

दरअसल पाक निर्वाचन आयोग (ईसीपी) सुनवाई से खान की लगातार अनुपस्थिति से नाराज था और उसने अवमानना मुद्दे में पेश नहीं होने के लिए पाक तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख को अरैस्ट करने का इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) को निर्देश दिया. ईसीपी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयोग के विरुद्ध कथित तौर पर ‘‘अमर्यादित’’ भाषा का इस्तेमाल करने के लिए पिछले वर्ष खान (70) और उनकी पार्टी के पूर्व नेताओं असद उमर और फवाद चौधरी के विरुद्ध अवमानना ​​कार्यवाही प्रारम्भ की थी.

इमरान के विरुद्ध गैर जमानती वारंट

ईसीपी के सदस्य निसार दुर्रानी की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय पीठ ने 11 जुलाई को पिछली सुनवाई में उमर को राहत देने के साथ-साथ इमरान खान और फवाद चौधरी के लिए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. पीठ ने सुनवाई के लिए 25 जुलाई की तारीख निर्धारित की थी. नवीनतम आदेश में ईसीपी ने बोला कि 16 जनवरी और दो मार्च को खान के लिए नोटिस और जमानती वारंट जारी किए जाने के बाद भी वह ईसीपी के सामने पेश होने में विफल रहे थे. इसलिए अब उन्हें अरैस्ट करके निर्वाचन आयोग के सामने पेश किया जाए.

Related Articles

Back to top button