ट्रंप को फिर झटका: YouTube ने लिया एक्शन, हटाए वीडियो

ट्रंप को फिर झटका: YouTube ने लिया एक्शन, हटाए वीडियो

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कुछ दिन पहले ही ट्विटर, फेसबुक, और स्नैपचैट ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के अकाउंट को बैन किया था। इसी कतार में अब यू-ट्यूब (YouTube) ने भी डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है। बता दें कि यू-ट्यूब (YouTube) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के चैनल को सस्पेंड कर दिया है। यू-ट्यूब (YouTube) का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने एक वीडियो अपलोड किया था जो सेवा शर्तों के खिलाफा था, इसलिए उनके के इस चैनल को सस्पेंड कर दिया है।

ट्रंप के चैनल को लेकर कंपनी ने दिया बयान
डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के चैनल को लेकर यू-ट्यूब (YouTube) ने एक बयान भी जारी किया है। यू-ट्यूब (YouTube) अपने इस बयान में कहा है, “ट्रंप ने एक वीडियो अपलोड किया था जो कि हमारी नीतियों का उल्लंघन कर रहा था जिसके बाद उनके चैनल पर ऑटोमेटिक स्ट्राइक आया है। पहला स्ट्राइक कम-से-कम सात दिनों के लिए होता है। ऐसे में अगले सात दिनों तक ट्रंप अपने चैनल पर कोई वीडियो अपलोड नहीं कर पाएंगे। स्ट्राइक के अलावा उनके चैनल के कमेंट सेक्शन को भी बंद कर दिया गया है।”

नीतियों के उल्लंघन पर लगते है 3 स्ट्राइक्स
जानकारी के अनुसार, यू-ट्यूब (YouTube) चैनल के नितियों का जब कोई उल्लंघन करता है, तो नीतियों के उल्लंघन को लेकर कंपनी 3 स्ट्राइक्स लगाती है। जब 3 स्ट्राइक्स के बाद में उल्लंघन होता है तो कंपनी उसके चैनल को ब्लॉक कर देती है। माना जाता है कि कुछ समय पहले भी अमेरिकी नागरिक अधिकार समूह (American Civil Rights Group) ने भी मांग की थी कि वह डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के यू-ट्यूब (YouTube) चैनल को बैन कर देना चाहिए। अगर गूगल (Google) ऐसा नहीं किया तो उसका बहिष्कार किया जाएगा।

ट्रंप के चैनल के 2.77 मिलियन सब्सक्राइबर्स
फिलहाल, डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने कौन से वीडियो को अपलोड करके सेवा शर्तों का उल्लंघन किया है, इस पर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के यू-ट्यूब (YouTube) चैनल के 2.77 मिलियन सब्सक्राइबर्स है।


रेगिस्तान में Snowfall, सफ़ेद बर्फ ने ढकी इन देशों की रेत

रेगिस्तान में Snowfall, सफ़ेद बर्फ ने ढकी इन देशों की रेत

ठंड का मौसम आते ही दुनिया के कई हिस्सों में बर्फबारी भी शुरू हो जाती है। जनवरी के महीने में ऐसा ज़्यादातर देखा गया है। लेकिन अफ्रीका और मिडिल ईस्ट में ऐसा नज़ारा आपने नहीं देखा होगा। इस साल अफ्रीका के सहारा में जमकर स्नोफॉल हुआ है, जिसके चलते मरुस्थल की पीली रेत बिर्फ़ की सफ़ेद चादर से ढक गया। अरब का तापमान माइनस 2 डिग्री सेल्सियस तक चला गया है।

दिल खुश कर देने वाला नज़ारा
इस जगह की कई तस्वीरें सामने आईं है जिसे देख आपका दिल भी खुश हो जाएगा। सऊदी अरब के असीर क्षेत्र में रेगिस्तान में हुई इस दुर्लभ बर्फबारी को देखने के लिए दूर दूर से लोग इस स्थान पर इस सुन्दर नज़ारे को देखने आ रहे हैं, साथ ही विदेशी पर्यटको ने भी यहां का माहौल बनाया हुआ है।

हज़ार वर्षों बाद तापमान में गिरावट
समुद्र तल से करीब 1000 मीटर ऊंचाई पर स्थित ये इलाका एटलस माउंटेन से घिरा हुआ है। सहारा मरुस्थल उत्तरी अफ्रीका के अधिकांश हिस्से में फैला हुआ है। जिसके चलते हजारों वर्षों में यहां के तापमान में बदलाव देखा गया है।

वैसे तो अइन सेफरा अभी सूखा पड़ा है, लेकिन 15,000 साल बाद यहाँ एक बार फिर हरे भरे पेड़ पौधे होने की आशंका जताई जा रही है। वही दूसरी तरह, इस सऊदी अरब में बर्फ़बारी होने से यहाँ के लोगों में ख़ुशी और उत्सुकता देखते बन रही है। जहां पहाड़ और रेट दोनों पर ही बर्फ के सफ़ेद चादर बिछे हुए हैं।

पहले भी हुआ ऐसा
खबरों इ माने तो करीब 50 साल बाद इतने निचले स्तर पर तापमान देखें को मिल रहा है। दक्षिणी-पश्चिमी क्षेत्र में पारा माइनस 2 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क चुका है। रेगिस्तानी इलाकों में बर्फ़बारी बेहद कम देखी जाती है । यहां रात के वक़्त तापमान अचानक से गिर जाता है। सहारा के मरुस्थलों में इससे पहले 2018, 2017 और आखिरी रिकॉर्डेड स्नोफॉल साल 1980 में हुआ था।


Bigg Boss 14: शो से निकलते ही दुखी हुए एजाज खान के फैंस       फिल्मों में हीरो बनने आए थे जाकिर हुसैन, विलेन बनकर बनाई अपनी खास पहचान       The Family Man 2, आर्या 2 और दिल्ली क्राइम 2 समेत ओटीटी पर रिलीज़ होंगे इन सीरीज़ के सीक्वल       Aamir Ali ने ‘मिस्ट्री गर्ल’ पर तोड़ी चुप्पी, बोले...       Kapil Sharma ने जया प्रदा से जाहिर की दिल की बात, कहा...       Bigg Boss 14: घरवालों की नज़रों के सामने से ‘बिग बॉस’ ने छीन लिया उनका राशन       Bigg Boss 14 : SHOCKING! विकास गुप्ता के बाद अब एजाज़ ख़ान घर से बाहर       Bigg Boss 14: देवोलीना भट्टाचार्य सलमान खान से सहमत नहीं       सियासत की गहराई छूने से चूकी सितारों की भव्यता में डूबी प्राइम की वेब सीरीज़ 'तांडव', पढ़ें पूरा रिव्यू       Tandav Web Series से सियासत में उबाल, एमपी सरकार के मंत्री ने अमेज़न CEO को ख़त लिखकर दी यह चेतावनी       इस एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर कीं तस्वीरें, पति अनस को लेकर कही ये बात       'धाकड़' बनकर कंगना रनोट मचा रहीं क़त्ले-आम, इस तारीख़ को सिनेमाघरों में होगी रिलीज़       लाइगर बन दहाड़े 'अर्जुन रेड्डी' विजय देवरकोंडा, करण जौहर ने जारी किया फ़र्स्ट लुक       Tandav Web Series से जुड़े 96 लोगों के ख़िलाफ़ बिहार की अदालत में शिकायत       सूचना प्रसारण मंत्रालय से विमर्श के बाद निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने बिना शर्त मांगी माफ़ी       तीसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया के मिली 54 रन की बढ़त       पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को रौंदा, जो रूट ने ठोका दोहरा शतक       जानिए किस टूर्नामेंट का आयोजन पहले कराना चाहते हैं BCCI बॉस सौरव गांगुली       सातवें विकेट के लिए सुंदर और शार्दुल ने की दमदार साझेदारी, सातवें आसमान पर टीम के हौसले       सुरेश रैना को IPL 2021 के लिए CSK रीटेन करेगी या नहीं इस पर बना सस्पेंस