ट्रंप का आलीशान घर: White House से विदाई के बाद पहुंचे

ट्रंप का आलीशान घर: White House से विदाई के बाद पहुंचे

नई दिल्ली: जो बाइडेन (Joe Biden) ने 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण कर ली है। नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन देश के 46वें राष्ट्रपति बने तो वहीं कमला हैरिस देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी है। कमला हैरिस अमेरिकी उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला और पहली एशियाई मूल की शख्स हैं। अब आधिकारिक तौर पर बाइडेन को व्हाइट हाउस का कार्यभार मिल चुका है।

कहां रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप?
वहीं दूसरी ओर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की व्हाइट हाउस (White House) से विदाई हो चुकी है। ट्रंप बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं थे। कार्यक्रम से कुछ घंटे पहले वो वॉशिंगटन से रवाना हो गए थे। उनके व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद ये चर्चा जोरो पर थी कि आखिर वो कहां रहेंगे। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त फ्लोरिडा में हैं।


फ्लोरिडा में डोनाल्ड ट्रंप पाम बीच रिसॉर्ट पहुंच गए हैं। फिलहाल वो रिसॉर्ट होम में ही रहेंगे। बता दें कि बाइडन के शपथ ग्रहण से ठीक पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को अपने आधिकारिक विमान एयर फोर्स वन से ही फ्लोरिडा पहुंचे। इस दौरान ट्रंप के स्वागत में सैकड़ों की तादाद में लोग सड़क के किनारे खड़े रहे।

इस रिसॉर्ट में है नया ठिकाना
अब तक ट्रंप ने यह जानकारी नहीं दी है कि वह कितने समय तक मार-आ-लागो (Mar-a-Lago) रिसॉर्ट होम में गए हैं। बता दें कि कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि मार-आ-लागो में लंबे समय तक रूकने में ट्रंप को परेशानी हो सकती है, इसके लिए समझौते का हवाला दिया गया था और कहा गया था कि अगर डोनाल्ड ट्रंप रिसॉर्ट को घर बनाकर रहते हैं तो सुरक्षा इंतजाम के चलते अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

दोबारा चुनाव लड़ेंगे डोनाल्ड ट्रंप
ट्रंप ने 2024 में एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। हालांकि बीते दिनों संसद पर ट्रंप समर्थकों द्वारा भड़की हिंसा को लेकर उनके खिलाफ सीनेट में ट्रायल चल रहा है। इसके जरिए अगली बार चुनाव लड़ने से उन्हें रोका भी जा सकता है। फिलहाल उनकी आगे की राजनीतिक योजना को लेकर स्पष्टता नहीं है। कहा तो ये भी जा रहा है कि ट्रंप ने हाल ही में अपने सहयोगियों के साथ नई पार्टी बनाने को लेकर भी चर्चा की है।


सबसे महंगी Biryani: नाम है इसका रॉयल गोल्ड

सबसे महंगी Biryani: नाम है इसका रॉयल गोल्ड

अगर आप खाने के शौकीन है खासकर बिरयानी के तो  नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। अभी तक तो शायद आप हैदराबादी बिरयानी के ही क्रेजी होंगे। क्योंकि बिरयानी के दिवानों के लिए हैदराबादी बिरयानी फेमस है। वैसे इस बिरयानी की कीमत इतनी ही है कि आपकी जेब भी उसे एलाउ कर देगी।

जब बात बिरयानी की हो तो जेब तो ढ़ीली होती है, लेकिन हम आज जिस बिरयानी की बात कर रहे हैं वो दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी है। जो दुबई के एक रेस्टोरेंट में बनाई जाती है। ये दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी है।

‘रॉयल गोल्ड बिरयानी’
वैसे भी कहा जाता है कि दुबई में केवल इंसान ही रईस नहीं हैं। यहां का माहौल और खाना भी आम आदमी की पहुंच से बाहर है। इसका एक उदाहरण यहां कि ‘रॉयल गोल्ड बिरयानी’ है। इस बिरयानी को दुबई की सबसे महंगी बिरयानी कहा जाता है। बिरयानी पहले ही दुनिया में चर्चित डिश है। ऐसे में इस नई थाली ने इसे फिर  सुर्खियों में ला दिया। दुबई के इस रेस्टोरेंट में ये स्वाद सोने की थाली में मिलेगा।

खासियत
खास बात ये कि इस रेस्टोरेंट में इसे खाने के लिए बहुत भीड़ लगी रहती है ।23 कैरेट गोल्ड के साथ केसर युक्त इस बिरयानी के एक प्लेट की कीमत 20 हजार रुपये है। बॉम्बे बॉरो (Bombay Borough) एक लक्जरी रेस्तरां है, जहां दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी परोसी जाती है।

इस बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है
सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और खाने के शौकीन लोगों के बीच इस गोल्ड रॉयल बिरयानी को लेकर खासी चर्चाएं हो रही है। बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है, इसे 23 कैरेट सोने के साथ गार्निश किया जाता है, रेस्त्रां में बिरयानी के अलावा कस्टमर्स को कई तरह के मुगलई फूड आइटम्स भी परोसे जाते हैं।

45 मिनट के भीतर होगी सर्व
इस महंगी बिरयानी में कश्मीरी मटन कबाब, पुरानी दिल्ली मटन चॉप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन जैसी चीजें मिलती है, और यह एक बड़े सुनहरे थाली में परोसी जाती है, इसमें सॉस, करी और रायता भी शामिल होता हैं। इस बिरयानी को ऑर्डर करने के 45 मिनट के भीतर यह बिरयानी आपको टेबल पर सर्व हो जाएगा।

अकेले खा पाना भी मुश्किल
जो बिरयानी और बाहर खाने के शौकीन है। उन्हें अपने खाने में किसी तरह की कमी पसंद नहीं होती है। ऐसे में इस रेस्त्रां ने ग्राहकों की इस परेशानी की भी बढ़िया व्यवस्था कर रखी है। रेस्त्रां इस बिरयानी के लिए ग्राहकों को अपने पसंद का चावल चुनने का भी ऑप्शन देता है। ऑर्डर से पहले आप किस तरह का चावल चाहते हैं, यह बता सकते हैं। वहीं, एक डिश में 3 किलो चावल होने के कारण अकेले खा पाना भी मुश्किल होता है।


इनफर्टिलिटी पर इमोशनल संदेश देता एक्ट्रेस मोना सिंह का वीडियो हुआ वायरल       Ameesha Patel पर लगा ढाई करोड़ रुपए गबन करने का आरोप       नियमित रूप से करें खजूर का सेवन फिर देखें इसका कमाल       सौंफ के ये फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान आप       हर किसी को करना चाहिए गर्म पानी का सेवन       सांसों की बदबू से छुटकारा पाने के लिए करें ये घरेलू उपाय       दुबलेपन से परेशान है तो, इन नेचुरल तरीको से बढ़ाया जा सकता है वजन       जानिए, अचार स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक?       मिनटों में दूर होगा सिरदर्द, अपनाएं ये घरेलू उपाय       हर महिला को पता होनी चाहिए इस बीमारी से जुड़ी यह जानकारी       शरीर को कई गंभीर बीमारी से लड़ने की शक्ति देता हैं बेर       कैंसर के खतरे को कम करने से लेकर आंखों को स्वस्थ रखने में कारगर है रास्पबेरी       कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास       डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्वि के खिलाफ  कांग्रेस का मशाल जुलूस       ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित       डिजिटल डिवाइस के माध्यम से छात्र-छात्राओं कराया जायेगा पठन-पाठन, जिले के 25 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना