आतंक का गढ़ बने पाक पर मंडरा रहा एफएटीएफ की काली सूची का खतरा

आतंक का गढ़ बने पाक पर मंडरा रहा एफएटीएफ की काली सूची का खतरा

आतंकवाद का गढ़ बने पाकिस्तान पर वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की काली सूची में जाने का खतरा मंडरा रहा है। आतंकी फंडिंग पर निगरानी रखने वाली वैश्विक संस्था अगले महीने पर अपनी रिपोर्ट जारी करेगी।

ग्रीक सिटी टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान सरकार के लिए जमात उद दावा और जैश ए मोहम्मद जैसे  आतंकी संगठन गले की फांस बन गए हैं। ये संगठन अब भी पाकिस्तानी जमीन पर सक्रिय हैं और एफएटीएफ की नजर इनकी हर गतिविधि पर है।

इसके लिए एफएटीएफ अपनी अगले महीने की रिपोर्ट में पाकिस्तान को काली सूची में डाल सकता है। अभी पाकिस्तान ग्रे सूची में है और उसे 2018 से कई बार अपने यहां आतंकवाद पर अंकुश लगाने और आतंकी फंडिंग बंद करने की चेतावनी मिल चुकी है।

एफएटीएफ के प्रेजिडेंट मारकस प्लेयर ने पिछले साल अक्तूबर में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए आतंक पर कार्रवाई में बेहद गंभीर कमियों की ओर संकेत किया था।

एफएटीएफ ने पाकिस्तान को फरवरी तक वक्त दिया था लेकिन इस बीच पाकिस्तान की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा स्थिति के हिसाब से पाकिस्तान के काली सूची में जाने के आसार बहुत अधिक हैं।


पाकिस्तानी एक्टर का बड़ा खुलासा, इस महिला ने किया शोषण

पाकिस्तानी एक्टर का बड़ा खुलासा, इस महिला ने किया शोषण

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी एक्टर अजफर रहमान (Actor Azfar Rehman) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं। उन्होंने अपनी काबिलियत से इंस्डस्ट्री में वो पहचान बना ली है, जिसका सपना हर एक कलाकार देखता है। हालांकि ये सफर उनके लिए आसान नहीं रहा। जहां उनके परिवार में हर कोई बैंक में नौकरी करता था, अजफर ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

इंटरव्यू में किए कई बड़े खुलासे
इस बीच उन्होंने अपने सफर के बारे में एक इंटरव्यू में खुलकर बात की और कई सारे खुलासे किए। अजफर ने बेगम नवाजिश अली संग बातचीत में बताया कि जब आपके चार भाई चार्टर्ड अकाउंटेड हों, तो ग्लैमर की दुनिया में कदम रखना आसान नहीं होता। उन्होंने कहा कि जहां मैं हूं, वहां पहुंचने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है।

एक्टर ने कहा- फीमेल आर्टिस्ट्स ने किया शोषण
इसके साथ ही उन्होंने अपने साथ हुए शोषण के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि वह पीड़ितों के साथ खड़े हैं, लेकिन उन लोगों को भी जानते हैं जो इस कैंपेन का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रहे थे। उन्होंने कहा एक मेल आर्टिस्ट होने के तौर पर कुछ फीमेल आर्टिस्ट्स ने मेरा शोषण किया था। मैं उनका नाम नहीं लूंगा, क्योंकि उस बात को नजरअंदाज कर चुका हूं लेकिन महिलाएं हमेशा सही नहीं होती हैं।

कास्टिंग काउच के बारे में बताते हुए अजफर ने कहा यह सालों से हो रहा है और आने वाले कई सालों तक होता रहेगा। ये गलत है लेकिन मेरी पोजीशन के लोग भी कुछ पाने के लिए लोगों को शोषण करेंगे ही। ये बात कभी नहीं मानूंगा। उन्होंने यह भी बताया कि जब उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की थी तो उन्हें भी ऐसे कई ऑफर्स मिले थे। लेकिन यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि मैं उन ऑफर्स का जवाब कैसे दिया।

बॉलीवुड के लिए दिए थे ऑडिशन
अजफर रहमान ने बॉलीवुड के बारे में बात करते हुए कहा कि मेरे कई साथी  कलाकारों और मुझे भी सीमा के उस पार काम करने में दिलचस्पी थी। उन्होंने बताया कि बॉलीवुड के कुछ रोल्स के लिए उन्हें ऑडिशन देने के लिए कहा गया था, लेकिन सभी ऑडिशंस को बुरी तरह से रिजेक्ट कर दिया गया था।


भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जानिए कैसा रहेगा मौसम व पिच का हाल       कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच       भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में खलबली       विराट कोहली और बेन स्टोक्स चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान पर भिड़े       दो दिन बाद ही रोकना पड़ा टूर्नामेंट का आयोजन, स्टेन ने पाकिस्तान लीग के बताया IPL से बेहतर       इन नेचुरल ऑयल्स से बहुत जल्द दूर कर सकते हैं ये...       दाढ़ी की रूसी दूर करने में बहुत ही असरदार है ये घरेलू उपाय       क्लीयर स्किन के लिए आज़माएं ये 5 घरेलू नुस्खे       बालों की हर समस्या का इलाज करता है गुड़हल का तेल       नैचुरली काली घनी पलकें चाहती हैं तो इस खास टिप्स को अजमाएं       झुमरी तिलैया की श्रुति ने बढ़ाया झारखंड का मान, ऑल इंडिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जीता खिताब, श्रुति को मिला मिसेज इंटेलेक्चुअल का अवार्ड        लिवर को भी प्रभावित करता है Covid-19, इस तरह से करें बचाव       बड़े काम की चीज है इसका सिरका, हार्ट अटैक का खतरा कम करने के लिए है मददगार       ज्यादा दिनों तक खांसी के साथ अगर हैं ये सारे लक्षण तो...       क्या आपको ऑफिस और स्कूल खुलने से डर लग रहा है? एक्सपर्ट्स से जानें       गैजेट्स के लगातार इस्तेमाल से बढ़ रही है डिजिटल आई स्ट्रेन की समस्या       यात्रियों के लिए चलाई जाए पैसेंजर-एक्सप्रेस ट्रेनें:शालिनी       पुलिस की घिनौनी करतूत, लड़कियों के उतरवाए कपड़े, फिर किया ये...       आखिर कौन-कौन से लोग नहीं लगवा सकते वैक्सीन, वैक्सीनेशन से पहले जान लें ये बात       अरबपति बना हिमाचल का बेटा, अमेरिका में बनाई खुद की कंपनी