तुलसी होती है औषधीय गुणों से भरपूर स्वस्थ व निरोगी रहने में आपके लिए है फायदेमंद

तुलसी होती है औषधीय गुणों से भरपूर स्वस्थ व निरोगी रहने में आपके लिए है फायदेमंद

स्वस्थ व निरोगी बने रहने के लिए हमे अपनी अभ्यास के साथ ही साथ अपनी डाइट में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना होता है जो हमारी हेल्थ को सपोर्ट कर सके इसके लिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक ऐसी ही वस्तु जिसके सेवन से स्वस्थ व निरोगी बने रह सकते है तो देर किस बात की है आइये जानते यही इसके बारे में । ।

हम यहाँ बात कर रहे है तुलसी के सेवन के बारे में, जी हाँ , तुलसी एक औषधीय गुणों से भरपूर है जिसके आयुर्वेद में भी कई फायदा है इसलिए इसके सेवन से कई बीमारियों में लाभ होता है इतना ही नहीं एक स्वस्थ आदमी को भी इसके सेवन की सलाह दी जाती है सर्दियों में मौसम के असमय परिवर्तन को लेकर अक्सर बच्चो में बीमारियों कब्ज़ा कर लेती है व वे सर्दी , जुकाम व ऐसी ही कई परेशानियों से ग्रस्त हो जाते है इसलिए ये सलाह दी जाती है की रोज प्रातः काल परिवाल के हर मेम्बर को तुलसी के एक पत्ते का सेवन जरूर करना चाहिए. इसके अतिरिक्त इसके फायदा के लिए आप इसकी चाय बना कर भी पी सकते है जो बहुत ही लाभदायक होता है.

ऐसे कई बीमारिया देखि गयी है जिस्म ेतुलसी के सेवन से चमत्कारिक रूप से लाभ होता है जैसे की पथरी की समस्या में तुलसी का रामवाण तरीका जरूर करे साथ ही इसके अतिरिक्त खून साफ़ करने के लिए भी तुलसी का सेवन पर जोर दिया जाता है इसे चबा चबा कर खाने से इसके तत्व सीधे हमारे ब्लड में जा पहुंचते है व ये हमारे ब्लड को साफ़ करता है.