आपके साथ भी होती है इस तरह की बातें तो समझ जाइए आपके ऊपर है दैवीय आशीर्वाद !

आपके साथ भी होती है इस तरह की बातें तो समझ जाइए आपके ऊपर है दैवीय आशीर्वाद !

जब भी किसी व्यक्ति पर ऊपरवाले की कृपादृष्टि पड़ जाती है तो उसकी जिंदगी ही पूरी तरह से बदल जाती है। जिनपर भगवान की कृपा रहती है वो वाकई में बहुत ही ज्यादा खुशकिस्मत होते है।  उन लोगों में कुछ अलग ही विशेष बात होती है जिसके बारे में कई बार खुद उन्हे भी नहीं पता रहता है।

क्या आपके साथ भी होता है ऐसा:

# सपने कई बार सच भी हो जाते है या फिर जब ऐसा सपना देखने पर अचानक ही आपकी आँखें खुल जाती है और आप काफी ज्यादा पसीने पसीने हुए रहते है तो ऐसा होना विशेष दैवीय कृपा के कारण माना जाता है।

# कभी कभी ऐसा भी देखा जाता है की आपको पता है कि हालात आपके विपरीत हैं, मगर बावजूद इसके आपके मन में ऐसा महसूस होता है की नहीं यहा कुछ अच्छा होने वाला है, ऐसे में आपकी इस तरह की नकारात्मक सोच पर आपकी सकारात्मकता हावी होती है ऐसा महसूस होना एक तरह से आप पर दैवीय कृपा का इशारा होता है।


पेट संबंधी बिमारियों में फायदेमंद है शहद का सेवन

पेट संबंधी बिमारियों में फायदेमंद है शहद का सेवन

हर बीमारी का कारण हमारे पेट की समस्या है। मनुका और शहद इस समस्या को जड़ से मिटाने में कारगर है। यह शहद सामान्य शहद की तुलना में अधिक प्रभावशाली होता है क्योंकि इसमें मिथाइलग्लॉक्सल की अधिक मात्रा होती है। इसके अलावा, यह जीवाणुरोधी गुणों और एक सुपरफूड में समृद्ध है। यह जीवाणुरोधी है।

मनुका शहद के फायदे:

यह आपकी पाचन प्रक्रिया को बेहतर बनाने की क्षमता रखता है और प्रतिरक्षा को बढ़ाता है। इसलिए, आपको नियमित रूप से 1 या 2 टेबलस्पून मनुका शहद का सेवन करना चाहिए।

शहद अम्लीय है और घावों को भरने के लिए कुशलता से काम कर सकता है। यह नमी में कम है और घाव से तरल पदार्थ को निकालता है और इस प्रकार उपचार प्रक्रिया को तेज करता है।

इसमें एंटीवायरल गुण होते हैं जो एमजीओ नामक पदार्थ के साथ सभी प्रकार के कीटाणुओं से लड़ सकते हैं और मार सकते हैं।

यह उन जीवाणुओं के लिए भी प्रभावी है जो बायोफिल्म बनाते हैं जैसे कि जब जीवाणु एक जैव ईंधन का निर्माण करते हैं तो इसे अनुपचारित माना जाता है।