सड़क दुर्घटना में 4 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

सड़क दुर्घटना में 4 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

गुरुग्राम: जिले में बुधवार को दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत व पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पहला सड़क हादसा नूंह-होडल रोड पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे के करीब हुआ जिसमें नूंह की और से जा रही एक इनोवा गाड़ी ने अड़बर गांव के नजदीक एसआर पेट्रोल पंप के पास बाइक पर खड़े रहमत पुत्र नैनू निवासी गांव सूड़ाका को जोरदार टक्कर मार दी जिसमें उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

इस दौरान इनोवा गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और वह रोड से नीचे उतरकर पेड़ों से टकरा गई। गाड़ी में मौजूद कुल सात लोगों में से दो गंभीर रूप से घायल हो गए उन्होंने मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उनकी पहचान मुबीन (31) व गुर्जरी (60) निवासी मीरचूरी टपुकड़ा जिला अलवर के रूप में हुई है। जबकि पांच घायलों को नलहड मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।
घायलों में मुख्य रूप से अय्युब, असगरी, अरशद, सरस खां व एक अन्य शामिल है। वहीं दूसरा सड़क हादसा नूंह खंड के गांव दिहाना में हुआ जहां पर एक तेज रफ्तार कार ने एक 17 वर्षीय किशोर को जोरदार टक्कर मार दी जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जांच अधिकारी कैलाश ने बताया कि मृतक किशोर नौंवी कक्षा का छात्र था।


कोविड नियमों पर सख्ती, गुरुग्राम में धारा 144 लागू, चार से अधिक लोगों पर पाबन्दी

कोविड नियमों पर सख्ती, गुरुग्राम में धारा 144 लागू, चार से अधिक लोगों पर पाबन्दी

गुरुग्राम: जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए जिलाधीश व उपायुक्त ने जिले में धारा 144 लगा दी है। अब चार से ज्यादा लोगों के एक जगह एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। दुकानों, बाजारों को छह बजे के बाद बंद कराने के नियम का भी सख्ती से पालन किया जाएगा।

जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल को जारी अपने आदेश को संशोधित करते हुए अब जिले में धारा 144 लगा दी है। इसे रविवार शाम से ही तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। चार लोगों से ज्यादा की संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर अब शख्त कार्रवाई की जाएगी।

बताते चलें की सरकारी ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारियों, आवश्यक सेवाओं व वस्तुओं की पूर्ति करने वाले कारखानों, संस्थानों में कार्यरत कर्मियों व पुलिस कर्मियों को इसमें छूट दी जाएगी। निजी कॉर्पोरेट कार्यालयों को शाम छह बजे के बाद सुबह नौ बजे तक घर से ही संचालित करने के आदेश तीन मई तक के लिए दिए गए हैं। 

समारोहों के लिए लेनी होगी अनुमति:
कंटेनमेंट जोन के बाहर ही सभाओं, शादी समारोह आदि को कोविड नियमों के पालन के साथ अनुमति दी जाएगी। वहीं, खेल के स्थानों, इंडोर हॉल आदि में क्षमता के 50 फीसदी लोगों या अधिकतम 30 लोगों को ही अनुमति रहेगी। अंतिम संस्कार व अंत्येष्टि संस्कार के लिए 20 लोगों की अनुमित रहेगी। इन सब के लिए जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति लेनी होगी। केवल दिन के समय ही शादी या अन्य समारोह आयोजित करने की सलाह भी दी गई है। 


चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन...       US सिक्योरिटी ने किए नष्ट, गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स       Italy की इस महिला को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज       कोविड-19 वायरस के भारतीय स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना खतरनाक, कहा...       'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा'       कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में विश्व स्वास्थ्य संगठन , चीफ साइंटिस्ट ने कहा...       साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू       अमेरिका में 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगेगी वैक्सीन       विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान के ऑफिसरों ने सऊदी के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर सीधी वार्ता की पुष्टि की       गाजा पर रॉकेट से हमला, 20 लोग मारे गए       भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, कहा...       कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद हो जाए कोविड-19 तो डरे नहीं       बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस आए, 3876 मरीजों ने गंवाई जान       योगी सरकार के कोविड प्रबंधन का कायल हुआ डब्‍ल्‍यूएचओ       देश में अब तक 17.27 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन       अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का मृत्यु       जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी पांच पन्नों की चिट्ठी, कहा...       कोविड-19 मुद्दे में केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को दी अति उत्साह में निर्णय ना लेने की सलाह, कहा...       Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप       राहुल का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला, कहा...