कोरोना का कहर जारी, DM के बाद सीएमओ समेत 50 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना का कहर जारी, DM के बाद सीएमओ समेत 50 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय (Ajay Shankar Pandey) के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के एक दिन बाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) एन के गुप्ता और पुलिस प्रमुख समेत करीब 50 अफसरों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है.

दिल्ली से सटा गाजियाबाद उत्तर प्रदेश में महामारी से बुरी तरह से प्रभावित जिलों में शामिल है. गाजियाबाद के मलेरिया अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्रा ने बताया कि सोमवार को संक्रमित पाए गए अधिकारियों में डॉक्टर और मेडिकल कर्मी भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि सीएमओ एन के गुप्ता जिलाधिकारी पांडेय के साथ काम कर रहे थे. यही नहीं, सीएमओ गाजियाबाद में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए पांडेय की टीम के सदस्य थे.

यूपी में कोरोना का कोहराम

यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 33,574 नए मामले सामने आए. वहीं इसी अवधि में 26,719 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई. यूपी में कोरोना संक्रमण से अब तक 8,04,563 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. अब तक वायरस के संक्रमण से 11,414 लोगों की मृत्यु हुई है. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 1,86,346 सैंपल की जांच की गई. यूपी में अब तक कुल 3,99,57,293 सैंपल की जांच की गई है.

यही नहीं, यूपी में कोरोना के मामलों की जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि जो लोग अपने घर पर होम आइसोलेशन में हैं, उनको डॉक्टर के संपर्क में रहना है. आपको बता दें कि सीएम योगी ने 1 मई से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन कैंपेन के लिए रविवार को 1 करोड़ डोज का ऑर्डर दे दिया है. इस बात की जानकारी देते हुए सीएम ने कहा था कि 50-50 लाख डोज का ऑर्डर दोनों स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनियों को दिया गया है. इसके अतिरिक्त भारत सरकार द्वारा डोज उपलब्ध कराई जाएगी. इस संबंध में व्यापक कार्ययोजना तैयार की जा रही है.


ठगों ने केवल चार मिनट में ही काउंट से निकाले 70 हजार, पुलिस हैरान...

ठगों ने केवल चार मिनट में ही काउंट से निकाले 70 हजार, पुलिस हैरान...

गाजियाबाद/साहिबाबाद। इंदिरापुरम के शिप्रा सन सिटी में रहने वाले एक व्यक्ति के अकाउंट से ठगों ने चार मिनट में 70 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मेसेज आने पर मामले की जानकारी हुई है। पीड़ित ने मामले की जानकारी थाना इंदिरापुरम में दी है। इंदिरापुरम के शिप्रा सन सिटी में शेखर गोस्वामी रहते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक में उनका एकाउंट हैं। किसी ने उनके अकाउंट से 70 हजार रुपये निकाल लिए। चार मिनट के अंदर कई बार में पैसे निकाले गए। मोबाइल पर मेसेज आने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई। उन्होंने बैंक से जानकारी ली लेकिन लोकेशन के बारे में जानकारी नहीं हुई। उन्होंने अपने कार्ड को ब्लॉक कराया। इसके साथ ही मामले की जानकारी थाना इंदिरापुरम में दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना इंदिरापुरम एसएचओ संजीव शर्मा ने बताया कि शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।


चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन...       US सिक्योरिटी ने किए नष्ट, गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स       Italy की इस महिला को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज       कोविड-19 वायरस के भारतीय स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना खतरनाक, कहा...       'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा'       कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में विश्व स्वास्थ्य संगठन , चीफ साइंटिस्ट ने कहा...       साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू       अमेरिका में 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगेगी वैक्सीन       विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान के ऑफिसरों ने सऊदी के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर सीधी वार्ता की पुष्टि की       गाजा पर रॉकेट से हमला, 20 लोग मारे गए       भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, कहा...       कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद हो जाए कोविड-19 तो डरे नहीं       बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस आए, 3876 मरीजों ने गंवाई जान       योगी सरकार के कोविड प्रबंधन का कायल हुआ डब्‍ल्‍यूएचओ       देश में अब तक 17.27 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन       अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का मृत्यु       जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी पांच पन्नों की चिट्ठी, कहा...       कोविड-19 मुद्दे में केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को दी अति उत्साह में निर्णय ना लेने की सलाह, कहा...       Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप       राहुल का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला, कहा...