एक्ट्रेस किमी काटकर की इस नयी फोटो ने मचाया कहर

एक्ट्रेस किमी काटकर की इस नयी फोटो ने मचाया कहर

90 के दशक में हिंदी सिनेमा में 90 के दशक की प्रसिद्ध एक्ट्रेस किमी काटकर ने 11 दिसंबर को अपना जन्मदिन मनाया था.

53 वर्षीय अभिनेत्री अपनी नवीनतम तस्वीरों में पहचान नहीं पा रही हैं! 1965 में जन्मी, किमी कटकर ने 90 के दशक के उत्तरार्ध व 90 के दशक की आरंभ में बॉलीवुड में कार्य किया. 20 वर्ष की आयु में, उन्होंने एक सहायक अभिनेत्री के रूप में पथार दिल में एक्टिंग की आरंभ की गई. उसी वर्ष, उन्होंने एडवेंचर्स ऑफ़ टार्ज़न में एक्टिंग किया, जहाँ उन्होंने हेमंत बिरजे के साथ मुख्य किरदार निभाई. फिल्म की लोकप्रियता की बदौलत किमी को टार्जन गर्ल के रूप में सबसे ज्यादा याद किया जाता है.

अमिताभ बच्चन की 'जुम्मा-चुम्मा' गर्ल को कौन भूल सकता है । वर्ष 1991 में आई फिल्म 'हम' में किमी काटकर ने बिग बी के साथ रोमांस किया था । ये गाना उस वक्त तो सुपरहिट हुआ ही था परन्तु आज भी जब डीजे पर बजता है तो लोग झूमने पर विवश हो जाते हैं । आज इसी 'जुम्मा-चुम्मा' गर्ल यानी किमी काटकर का बर्थडे है .किमी काटकर 80 व 90 के दशक की बोल्ड हीरोइनों में से एक थीं । 1985 में फिल्म 'पत्थर दिल' से अपने करियर की आरंभ की थी । इस फिल्म में किमी काटकर ने सपोर्टिंग भूमिका प्ले किया था । इसके बाद किमी को फिल्म 'Adventures of Tarzan' में लीड भूमिका मिला.

फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी परन्तु किमी को इससे पहचान मिली थी । फिल्म में किमी ने इतने बोल्ड सीन दिए कि उनकी इमेज एक सेक्सी हीरोइन की बन गई । इस फिल्म के बाद किमी की झोली में कई सारी हिट फिल्में गिरीं । इसमें 'खून का कर्ज', 'जैसी करनी वैसी भरनी', 'गैर कानूनी' व 'मेरा लहू' जैसी फिल्में शामिल हैं । 1991 में फिल्म 'हम' किमी की सबसे बड़ी हिट थी । इस फिल्म के बाद किमी ने खुद को फिल्मों से दूर कर लिया था ।

किमी की आखिरी फिल्म 'हमला' थी जो 1992 में रिलीज हुई थी । किमी ने यश चोपड़ा की फिल्म 'परंपरा' में कार्य करने से इन्कार कर दिया था । इसके बाद इस फिल्म में किमी की स्थान राम्या कृष्णन को साइन कर लिया गया था .