मनोरंजन

इस एक्ट्रेस ने नामी खानदान की बहू बनने के लिए अपने करियर को लगाया दांव पर

नई दिल्ली. बॉलीवुड में कई ऐसी कहानिया हैं, जो हर किसी को काफी मोटिवेट करती हैं. फिल्मों के साथ ही साथ इस इंडस्ट्री से जुड़े सितारों की लाइफ को यदि गौर से देखें तो आपको लगेगा इन लोगों पर अगर एक फिल्म बना दिया जाए तो वो भी काफी सफल साबित होगी. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड में फ्लॉप हो चुकीं एक्ट्रेस दिव्या खोसला (Divya Khosla Kumar) का भी रहा है. आज भले ही दिव्या खोलसा एक हिट फिल्म को पाने के लिए काफी मेहनत कर रही हैं लेकिन वह बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस में एक हैं.

दिव्या खोसला को फिल्म इंडस्ट्री में करीब 19 साल से ज्यादा वक्त हो चुका है. मगर अफसोस उन्होंने अपने इस लंबे फिल्मी करियर में एक सोलो हिट फिल्म नहीं दे पाईं. जबकि उनकी खूबसूरती के चर्चे आए दिन होते रहते हैं. वह आज भी फिल्मों में काफी एक्टिव हैं. 36 साल की हो चुकीं दिव्या को जल्द ही फिल्म ‘हीरो हीरोइन’ में देखने को मिलेगा. बता दें कि दिव्या अपनी फिल्मों से कहीं ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में रहती हैं.

नामी खानदान की बहू बनने के लिए छोड़ा करियर
दिव्या ने नामी खानदान की बहू बनने के लिए अपने करियर को दांव पर लगा दिया था. उन्होंने फिल्मों से नाता तोड़ एक ऐसे शख्स संग शादी रचाई , जिसका सिक्का पूरी फिल्म इंडस्ट्री में चलता है. उन्होंने टी-सीरीज़ म्यूजिक लेबल और फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के मालिक भूषण कुमार से शादी की है. भूषण कुमार दिवंगत सिंगर और प्रोयरेक्टर, प्रोड्यूसर रहे गुलशन कुमार के बेटे हैं.

सारी-सारी फिल्में निकली एक नंबर की फ्लॉप
दिव्या खोसला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2004 में आई फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ से किया था. इस फिल्म में वह अक्षय कुमार के साथ रोमांस किया था. इस फिल्म में इन दोनों के अलावा अमिताभ बच्चन बॉबी देओल, संदली सिन्हा और नगमा ने भी लीड रोल निभाया था. इतने बड़े-बड़े सितारों संग डेब्यू करने के बाद दिव्या की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिरी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, इस फिल्म को मेकर्स ने 20 करोड़ के बजट बनाय था लेकिन यह फिल्म इतनी फ्लॉप निकली कि इसने अपनी कमाई भी नहीं निकाल पाई थी. फिल्म का टोटल नेट इंडिया 19.15 करोड़ ही रहा.

बता दें कि इस फिल्म रिलीज के बाद ही दिव्या ने 13 फरवरी 2005 को कटरा में मां वैष्णो देवी मंदिर में भूषण कुमार से शादी की. शादी करीब 6 साल उन्होंने बेटे को जन्म दिया और फिर फिल्मों से दूर हो गईं. हालांकि फिल्म दिव्या ने जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते 2 से एक बार फिर से फिल्मों में वापसी की लेकिन वो भी फ्लॉप निकली. इसके बाद उन्होंने फिल्म यारियां -2 की जो एक फ्लॉप फिल्म निकली. इस तरह से देखा जाए तो दिव्या फिल्मों में अपनी वजूद बचाए रखने के लिए एक हिट को तरस रही हैं.

जानिए कितनी है कमाई
हालांकि एक्ट्रेस की कमाई सुनकर आपके हाथ-पैर सुन्न पड़ जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, शादी के बाद दिव्या को टोटल नेटवर्थ 42 करोड़ रुपये है. भूषण कुमार का नेटवर्थ 10,000 करोड़ रुपये बताया जाता है. Hurun India Rich List 2022 के अनुसार,उनकी फैमिली देश के सबसे अमीर फैमिली की लिस्ट में 175वें नंबर पर है.

Related Articles

Back to top button