टेलीविज़न की इन एक्ट्रेस ने कम आयु मे ही कर ली थी अत्महत्या, जाने कारण

टेलीविज़न की इन एक्ट्रेस ने कम आयु मे ही कर ली थी अत्महत्या, जाने कारण

बालिका वधू की आनंदी घर घर की प्यारी थीं। उनका भोलापन व मासूमियत सबको इतनी भाई कि वो टेलीविज़न का एक जाना माना नाम बन गईं। प्रत्युषा फ़िल्मों में आना चाहती थीं, नाम कमाना चाहती थीं तो फिर आख़िर ऐसा क्या हुआ कि 24 वर्ष की छोटी सी आयु में उन्हें जीवन से इतनी नफ़रत हो गई कि घर में पंखे से लटककर उन्होंने खुद को ख़त्म करना ठीक क़दम लगा? प्रत्युषा की आत्महत्या की ख़बर ने सबको सकते में डाल दिया था। 

एक एप्रिल 2016 को जब टेलीविज़न पर इस ख़बर ने फ़्लैश किया तो किसी को यक़ीन नहीं हुआ। बोला गया कि वो अपने बॉयफ़्रेंड राहुल के साथ अनबन के चलते परेशान थीं। वहीं कार्य ना मिलना व क़र्ज़ के चलते पैसों की तंगी को भी उनकी आत्महत्या की वजह बताया गया।

सूत्रों से जो ख़बर सामने आई वो यही थी कि प्रत्युषा राहुल के किसी व को डेट करने से आहत थीं। दोनों में अनबन भी बढ़ती जा रही थी। प्रत्युषा दिन ब दिन चिड़चिड़ी होती जा रही थीं व यही बातें उनकी मृत्यु की वजह बनी।

कुशल पंजाबी: कुशल की मृत्यु की ख़बर भी कम आहत करनेवाली नहीं थी। कुशल टीवी का जानामाना नाम थे। वो अपनी ज़िंदादिली, हंसमुख स्वभाव व फ़िटनेस को लेके काफ़ी फ़ेमस थे व ऐसे में उनका आत्महत्या करना किसी सदमे से कम ना था।

कुशल ने भी अपने घर में फांसी लगा ली थी व उनकी मृत्यु के बाद किसी ने बोला कि वो अपनी व्यक्तिगत लाइफ़ को लेकर परेशान थे तो किसी ने बोला अपने करीयर को लेके वो डिप्रेशन में थे। उनकी पत्नी विदेशी हैं व वो हिंदुस्तान में नहीं रहतीं। उनका एक छोटा बेटा है जिसे कुशल बेहद प्यार करते थे व उसको मिस करते थे। बताया जाता है कि बेटे से ना मिल पाने का दर्द व विवाह में अनबन ही कुशल की कठिनाई की वजह थी, हलांकि कुशल ने अपने सूसाइड नोट में कीसी को भी अपनी मृत्यु का ज़िम्मेदार नहीं बताया व संसार को अलविदा कह दिया।

नफीसा जोसेफ: मिस इंडिया , सफल मॉडल व बेहद ख़ूबसूरत… नफीसा को सब कुछ मिला था जीवन से लेकिन कुछ तो था जो बहुत अधूरा था, तभी तो मात्र 26 वर्ष की आयु में पंखे से लटककर अपनी जीवन का अंत कर लिया।

यहां भी मुद्दा प्यार मोहब्बत का ही निकला। नफीसा के माता पिता ने बताया था कि दो हफ़्तों बाद ही नफीसा की विवाह एक जाने माने बिज़नेसमैन से होनेवाली थी, लेकिन वो आदमी विवाह को टालना चाहता था। नफीसा को यह पता चाला था कि उसने अपनी पहली पत्नी से तलाक़ लिया ही नहीं। इन्हीं उलझनों के बीच बात इतनी बिगड़ी कि नफीसा ने अपनी जान ले ली।

सेजल शर्मा: दिल तो हैप्पी है जी की ऐक्ट्रेस सेजल ने भी छोटी सी आयु में इतना सख्त कदम उठा लिया। सेजल के घर से जो सुसाइड नोट मिला उसमें व्यक्तिगत कारणों को आत्महत्या की वजह बताया गया था। जानकरों के अनुसार भी सेजल डिप्रेशन में थी।

सेजल पहले मिडलिंग करती थीं व उन्होंने बड़े बड़े ब्रैंड्स व स्टार्स के साथ विज्ञापनों में कार्य किया था। वो एक वेब सिरीज़ में भी कार्य कर रही थीं। लेकिन उन्हें किस बात की तकलीफ़ थी यह पूरी तरह साफ़ नहीं हो पाया।

कुलजीत रंधावा: ख़ूबसूरत अदाकरा व उतनी ही सफल भी। बड़े बड़े सीरीयल्स में कार्य कर चुकी कुलजीत के पास वो सब कुछ था जो किसी भी लड़की की ख्वाहिश होती है। लेकिन एक चीज़ कम पड़ गई व वो था प्यार।