Tandav Web Series से सियासत में उबाल, एमपी सरकार के मंत्री ने अमेज़न CEO को ख़त लिखकर दी यह चेतावनी

Tandav Web Series से सियासत में उबाल, एमपी सरकार के मंत्री ने अमेज़न CEO को ख़त लिखकर दी यह चेतावनी

सियासत की पृष्ठभूमि पर बनी वेब सीरीज़ तांडव से अब सियासत में ही उबाल आ गया है और 15 जनवरी को रिलीज़ हुई अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं का अपमान करने के आरोपों को लेकर सीरीज़ का सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक जमकर विरोध किया जा रहा है। वहीं, कुछ जगहों पर पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज़ करवायी गयी हैं।

अब मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने अमेज़न के सीईओ जेफ बेज़ोस के नाम सोशल मीडिया के ज़रिए खुला ख़त लिखकर सीरीज़ को ना हटाने की स्थिति में अमेज़न के बहिष्कार की चेतावनी दी है। साथ ही सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी एक्शन लेने की मांग की है। हालांकि, सूचना प्रसारण मंत्रालय अमेज़न के अधिकारियों को पहले ही समन भेज चुका है। 

मध्य प्रदेश के मंत्री ने दी अमेज़न के बायकॉट की चेतावनी

सारंग ने अपना लेटर अमेज़न सीईओ को ट्विटर पर टैग किया है, जिसके साथ उन्होंने लिखा- प्राइम की वेब सीरीज़ तांडव के बेहद आपत्तिजनक और भड़काऊ कंटेंट ने दुनियाभर के 100 करोड़ से अधिक हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। मैं आपसे सीरीज़ को हटाने की मांग करता हूं, नहीं तो अमेज़न का बायकॉट देखने के लिए तैयार रहिए। अपने ट्वीट में सारंग ने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भी टैग किया है।


अपने लेटर में सांरग ने लिखा कि इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कुछ भी कंटेंट बनाया जा रहा है, जिनमें हिंसा, अश्लीलता, कामुकता और ड्रग्स का उपयोग दिखाया जाता है। इससे बढ़कर देश की हिंदू बहुसंख्यक आबादी की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचायी जाती है। तांडव में सिर्फ़ हिंदू देवताओं का अपमान नहीं किया गया है, बल्कि इसमें समाज के कमज़ोर वर्ग का उपहास बनाकर सामाजिक वैमनस्य फैलाने की कोशिश की गयी है। 

इससे पहले एक अन्य ट्वीट में सारंग ने लिखा- हिन्दू देवता शिवजी के चेहरे पर क्रॉस बनाना, हिन्दू आस्था के साथ मज़ाक़िया व्यवहार है। ऐसे सीरिज़ के बैन की मांग करता हूं। ऐसे फ़िल्म फ़िल्म निर्माता के सोच पर हमको हमला करना होगा ताकि फिर से कोई ये गलती ना कर सके। 


उधर, मध्य प्रदेश विधान सभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने हिंदू देवताओं का मज़ाक उड़ाने के लिए तांडव पर बैन लगाने की अपील प्रकाश जावड़ेकर से की।

राम कदम और कपिल मिश्रा ने दर्ज़ कराया विरोध

इससे पहले महाराष्ट्र के बीजेपी नेता राम कदम भी सीरीज़ के ख़िलाफ़ पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवा चुके हैं और उन्होंने सूचना प्रसारण मंत्री से सीरीज़ पर बैन लगाने की मांग की है। सोमवार को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अमेज़न प्राइम वीडियो को क़ानूनी नोटिस भेजकर सीरीज़ को प्लेटफॉर्म से हटाने की मांग की। उधर, लखनऊ के हज़रतगंज थाने में सीरीज के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई हैं। 


मायावती ने कहा- आपत्तिजनक दृश्य हटें

उत्तर प्रदेश की मुख्य मंत्री और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके तांडव वेब सीरीज़ से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग की। मायावती ने ट्वीट किया- तांडव वेब सीरीज़ में धार्मिक व जातीय आदि भावनाओं को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज़ कराये जा रहे हैं, जिसके संबंध में जो भी आपत्तिजनक है, उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा, ताकि देश में कहीं भी शांति, सौहार्द्र व आपसी भाई-चारे का वातावरण ख़राब ना हो।

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने भेजा समन

तांडव को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेज़न प्राइम के अधिकारियों को तलब किया है। वहीं, मुंबई में भाजपा नेता राम कदम ने सीरीज़ के ख़िलाफ़ घाटकोपर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज़ करवायी है। उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लेटर भी लिखा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मंत्रालय ने इसके लिए मीटिंग बुलाई है। आपको बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आने वाले विवादित कंटेंट को नियंत्रित करने के लिए मंत्रालय ने कुछ वक़्त पहले सुझाव जारी किये थे, जिसमें कहा गया था कि इन प्लेटफॉर्म्स को ख़ुद ही आत्म-नियंत्रण के लिए कमेटी का गठन करना चाहिए।

वेब सीरीज के पहले एपिसोड में दिखाया गया कि शिवा शेखर सांकेतिक रूप से भगवान शिव के किरदार में हैं। वह छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। दूसरा कलाकार कहता है, 'नारायण-नारायण। प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें भी कुछ नई रणनीत बना ही लेनी चाहिए।' शिवा कहता है, 'क्या करूं मैं तस्वीर बदल दूं क्या?' इस पर कलाकार कहता है कि भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं।


सिंगर Harshadeep Kaur ने सोशल मीडिया पर दिखाई बेटे की झलक, लिखा...

सिंगर Harshadeep Kaur ने सोशल मीडिया पर दिखाई बेटे की झलक, लिखा...

हर्षदीप कौर सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा सक्रिय रहती है उन्होंने अपने प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान भी कई फोटोज और वीडियो फैन्स के साथ शेयर की थी जिसमें उन्होंने अपनी लाइफ के सबसे अनमोल पलों के बारे में फैन्स को बताया था अब हर्षदीप ने अपने बेटे की पहली झलक सबको दिखाई है फोटो में वो अपने बेटे और पति मनकीत के साथ पोज देती दिख रही है तीनों की फोटो बहुत ज्यादा खूबसूरत लग रही है

हर्षदीप ने शेयर की बेटे की पहली झलक

हर्षदीप की शेयर की गई इस फोटो में वो नीले रंग के फ्लोरल गाउन में नजर आ रही है वहीं उनके पति लाल रंग की शर्ट और साथ में लाल ही पगड़ी पहने दिख रहे हैं मनकीत ने हाथ में अपने बेटे क उठा रखा है और हर्षदीप उन्हें प्यार से निहार रही है फोटो में घर को भी नीले और गुलाबी गुब्बारों से सजा हुआ देखा जा सकता है फोटो के साथ हर्षदीप ने कैप्शन में लिखा कि, 'हम तीनों की तरफ से आप सभी को धन्यवाद! पिछले कुछ दिनों में बहुत सी चीजें बदल गई हैं,लेकिन एक वस्तु है जो नहीं बदली है, वो हमारे लिए आपका प्यार और आशीर्वाद सतनाम वाहेगुर

वहीं इससे पहले हर्षदीप  ने  अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा करते हुए लिखा था कि, इस छोटे बच्चे से मिलने के लिए बहुत बेकरार हूं, जो अभी आधा है और आधा मार्च 2021 में आने वाली/वाला है, मैं जूनियर कौर/सिंह से बहुत प्यार करती हूं मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि हर्षदीप बॉलीवुड और संगीत की दुनिया में 'सूफी की सुल्ताना' के नाम से फेमस है उन्होंने कई फिल्मों में हिट सॉन्ग गाए है


झुमरी तिलैया की शिप्रा सिन्हा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराने के लिए एक कविता लिखी है। इस कविता को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।        International Women's Day पर अदाकारा जरीन खान ने स्त्रियों को दी खास सलाह, बोलीं...       सिंगर Harshadeep Kaur ने सोशल मीडिया पर दिखाई बेटे की झलक, लिखा...       दिनभर में 7 बार इस समय जरूर पीएं पानी, फिर देखें इसका कमाल       जानें कैसे इस्तेमाल करें Menstrual Cups, महिलाएं छोड़ें लज्जा और झिझक       यहां मंदिर में रखी मातारानी मूर्ति को भी होते हैं ये... जानिए बड़ा रहस्य       पेट्रोल-डीजल केंद्र और प्रदेश को मिलकर सस्ता करना चाहिए : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण       मोदी सरकार बदल सकती है ये बड़ी नियम, कर्मचारियों को सप्ताह में चार दिन करना होगा काम       महाशिवरात्रि पर राहु और केतु की शांति के लिए करें उपाय       आज फाल्गुन मास की दशमी तिथि है, जानें अभिजीत मुहूर्त और राहु काल       IPL 2021 का शेड्यूल जारी, जानिए कब-कब खेले जाएंगे मैच       विराट कोहली ने विवियन रिचर्ड्स को दी जन्मदिन की बधाई       UP: अब एसिड अटैक पीड़ितों और दिव्यांगों को भी लगेगी वैक्सीन       शाहजहांपुर में 26 साल बाद दुष्कर्म पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार       पाक को महंगी पड़ी चीन की यारी, भारत के विमानों के आगे नहीं ठहरा उसका जेएफ-17       जल्द निपटा लें ये जरूरी काम, 31 मार्च है अंतिम तारीख       अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर खास, उन पुरुषों को सलाम जिन्होंने महिलाओं को दिया मुकाम       भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जानिए कैसा रहेगा मौसम व पिच का हाल       कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच       भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में खलबली