Master The Film के लिए दीवानगी में उड़ी कोविड-19 नियमों की धज्जियां

Master The Film के लिए दीवानगी में उड़ी कोविड-19 नियमों की धज्जियां

साल 2021 की पहली बड़ी रिलीज़ फ़िल्म मास्टर 13 जनवरी को पोंगल के त्योहार पर सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दी गयी। सिनेमाघर खुलने और इस फ़िल्म का लम्बे वक़्त से इंतज़ार कर रहे फैंस की दीवानगी चरम पर थी। दर्शकों की यह दीवानगी वैसे तो फ़िल्म कारोबार के लिए ख़ुशी की बात है, मगर कुछ जगहों पर बेलगाम दीवानगी का साइड इफेक्ट कोविड-19 नियमों की अनदेखी के रूप में भी सामने आया, जिसके चलते चेन्नई में एक सिनेमा हॉल पर पुलिस ने ज़ुर्माना डाला। 

फ़र्स्ट डे फ़र्स्ट शो देखने के लिए बुधवार को तड़के 4 बजे से ही विजय के फैंस और दर्शकों की भीड़ चेन्नई के विभिन्न सिनेमाघरों पर जुटने लगी थी। लोगों ने विजय के कटआउट पर दूध डालकर अभिषेक किया। सिनेमाघरों के बाहर ड्रम की थापों पर जमकर थिरके और इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियम को हवा में उड़ा दिया। कई लोग मास्क तक पहने हुए नहीं थे। यह तो सिनेमाघर के बाहर का नज़ारा था, मगर अंदर भी हालात कुछ ऐसे ही थे।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, काशी सिनेमाघर पर नियमों के उल्लंघन के लिए स्थानीय पुलिस को 5 हज़ार रुपये का ज़ुर्माना ठोकना पड़ा। इस थिएटर में 50 फीसदी क्षमता के नियम के बावजूद कहीं अधिक लोगों को एंट्री दे दी गयी थी। बता दें, तमिलनाडु सरकार ने पहले 100 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर चलाने का आदेश दे दिया था, मगर केंद्र सरकार के एतराज़ जताने के बाद वापस 50 फीसदी कर दिया था।

मास्टर को लेकर लोगों के जोश को देखते हुए अनुमान है कि फ़िल्म रिकॉर्ड ओपनिंग लेगी, जिसे कोरोना वायरस पैनडेमिक की मार से उबरने के रूप में देखा जा रहा है। ट्रेड विश्लेषकों में इस बात को लेकर उत्साह है कि मास्टर के ज़रिए दर्शक बड़ी तादाद में सिनेमाघरों की ओर लौट रहे हैं, जो भविष्य में आने वाली ऐसी फ़िल्मों के लिए उत्साहवर्धक है, जिनमें मास अपील है।

फ़िल्म के निर्देशक लोकेश कनगराज, एक्ट्रेस मालविका मोहनन और संगीत निर्देशक अनिरुद्ध रविचंदर ने चेन्नई के रोहिणी थिएटर में फ़िल्म देखी। मास्टर गुरुवार मकर संक्रांति पर हिंदी में विजय द मास्टर के नाम से रिलीज़ की जा रही है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, मास्टर को देशभर में 3800 स्क्रींस पर उतारा गया है, जिसमें से 1500 हिंदी पट्टी में हैं। ज़ाहिर है कि इसे हिंदी दर्शकों के बीच भी बड़े पैमाने पर रिलीज़ किया जा रहा है।


andav Controversy के बीच सांसद ने जानें क्यों की 'मिर्जापुर' के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग

andav Controversy के बीच सांसद ने जानें क्यों की 'मिर्जापुर' के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग

वेब सीरीज 'तांडव' विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी के सेक्रेटरी और उत्तर प्रदेश के कौशांबी से लोकसभा सांसद विनोद सोनकर ने मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैl एएनआई से बात करते हुए विजय सोनकर ने कहा कि वह खुश है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 'तांडव' वेब सीरीज के खिलाफ एक्शन ले रहे हैl इसके अलावा उन्होंने मिर्जापुर के निर्माताओं के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने की मांग की हैl

विनोद सोनकर का दावा है कि इस वेब सीरीज के चलते क्षेत्र से जुड़े लोगों की भावनाएं आहत हुई हैl विनोद सोनकर ने एएनआई को बताया, 'मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभारी हूं लेकिन मैं उनसे यह भी निवेदन करता हूं कि वह मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ भी कार्रवाई करेंl इसका कारण यह है कि यह वेब सीरीज मिर्जापुर के लोगों और मिर्जापुर की छवि खराब करता हैl मिर्जापुर मां विंध्यवासिनी शक्तिपीठ और कारपेट उद्योग के लिए लोकप्रिय हैंl यह हिंदुओं का प्रमुख धार्मिक स्थल भी है लेकिन निर्माताओं ने इस वेब सीरीज के माध्यम से विश्व स्तर पर इसकी छवि खराब करने की प्रयास किया है और लोगों की भावनाएं आहत की हैl'

विजय ने यह भी कहा कि मिर्जापुर के निर्माताओं पर आर्थिक दंड लगाने की आवश्यकता है और इससे आए धन से क्षेत्र का विकास होना चाहिएl इस वेब सीरीज में दर्शाया गया है कि मिर्जापुर अवैध हथियारों के व्यापार में आगे है जो कि गलत बात है।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि उनकी सरकार अमेज़न प्राइम इंडिया की वेब सीरीज तांडव के खिलाफ एफआईआर रजिस्टर कर रही हैl इसके पहले तांडव वेब सीरीज के खिलाफ देशभर में कई एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैl इसपर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। इस वेब सीरीज में अली फजल और पंकज त्रिपाठी की अहम भूमिका थीl


UP में डेढ़ लाख लोगों को लगेगा टीका, कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण       विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पहुंची हाईकोर्ट, कर दी ये बड़ी मांग       मां पर ताना तमंचा, कनपटी पर लगाकर कर खड़ा बेटा       Lucknow में दस्तकारो शिल्पकारों का हुनर हाट शुरू, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन       शामली से आई ये बड़ी खबर, दहेज न मिलने पर किया था ऐसा       पत्नी ने मायके से जाने से किया इंकार तो पति ने रेत दिया गला       अखिलेश रामपुर में, आजम खां के परिवार से मिलने पहुंचे       जौनपुर में कोरोना वैक्सीनेशन, आज 1655 लोगों को लगा टीका       UP में अब हर गुरुवार और शुक्रवार को होगा टीकाकरण       तांडव’ वेब सीरीज पर क्या है सीएम योगी की असली मंशा!       26 जनवरी को राजपथ पर दिखेंगे भगवान राम, गणतंत्र दिवस की तैयारियां तेज       अभी अभी: ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका!       कांग्रेस का नया अध्यक्ष, मई में होगा बड़ा ऐलान!       यूक्रेन में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में भयानक आग से 15 की मौत       राष्ट्रपति बाइडेन ने लिया ये बड़ा फैसला, अमेरिका जाने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें       पैसा नहीं देंगे भले ही सर्च इंजन ब्लॉक करना पड़े : गूगल       परमाणु हथियार प्रतिबंध, इसलिए लिया गया ये बड़ा फैसला!       व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, भारत-अमेरिका के संबंध और होंगे मजबूत       इस देश में कोरोना से मचा हाहाकार, मौत के मामले में टूटा रिकार्ड       बिडेन ने आरएसएस से सम्बन्ध रखने वालों से बनायी दूरी