मनोरंजन

Maidaan: ‘चक दे इंडिया’ से हो रही तुलना पर ‘मैदान’ के निर्देशक ने दी ये प्रतिक्रिया

ट्रेलर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसकी तुलना शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म चक दे इण्डिया से की. हालांकि, फिल्म के निर्देशक अमित शर्मा इस बात से संयोग नहीं रखते हैं. किंग खान की फिल्म से हो रही तुलना पर  प्रतिक्रिया देते हुए निर्देशक ने बोला कि दोनों प्रोजेक्ट के बीच कोई समानता नहीं है.

एक वार्ता के दौरान अमित शर्मा ने कोच और खिलाड़ियों के सामान्य विषय के कारण खेल पर आधारित फिल्मों की तुलना करने की लोगों की प्रवृत्ति पर खुलकर बात की. उन्होंने बोला कि खेल पर बनी फिल्मों की वजह से कुछ दर्शक फिल्म देखने से पहले ही इनके बीच समानताएं मान लेते हैं.

निर्देशक ने साफ किया कि दोनों फिल्मों के बीच एक गेंद और मैदान में 22 खिलाड़ियों के अतिरिक्त कोई भी समानता नहीं है. अमित ने बोला कि कहानी अलग है और इसमें संघर्ष अलग है. यह कोई स्पोर्ट्स बायोपिक भी नहीं है. यह अब्दुल रहीम की यात्रा को बयां करती है. मैदान उनकी भावनात्मक यात्रा के बारे में है. फुटबॉल तो केवल माध्यम है.

चक दे इण्डिया शिमित का निर्देशन शिमित अमीन ने किया था. इसमें शाहरुख खान ने स्त्री राष्ट्रीय हॉकी टीम के कोच की किरदार निभाई थी. यह बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई  थी. अमित शर्मा ने आगे कहा कि मैदान उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रही. निर्देशक ने खुलासा किया कि वे लंबे समय से एक बायोपिक का निर्देशन करना चाहते थे. मैदान में अजय देवगन, प्रियामणि और गजराज राव जरूरी भूमिकाओं में हैं. यह 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली है.  फिल्म का मुकाबला अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत बड़े मियां छोटे मियां से है.

Related Articles

Back to top button