सेट पर हादसे की वजह से इन सभी एक्ट्रेस की अकस्मित हुई थी मृत्यु

सेट पर हादसे की वजह से इन सभी एक्ट्रेस की अकस्मित हुई थी मृत्यु

हॉलीवुड हो या बॉलीवुड हो इन सभी के सितारें अपनी कोई न मूवी के लिए हमेशा ही सुर्ख़ियों में छाए रहते है, वहीं आज हम आपको उन स्टार्स के बारें में बताने जा रहे हैं जिनकी मृत्यु उनकी फिल्मों की शूटिंग के दौरान किसी ना किसी हादसे में हो गई। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के भी कई ऐसे सितारे हैं जिसकी शूटिंग के दौरान ही मृत्यु हो गई है। इनमे से कई ऐसे सितारे है जिनकी सेट पर हादसे की वजह से मृत्यु हो गई। इन स्टार के आकस्मित मृत्यु की समाचार ने दुनियाभर को दंग कर दिया। इस लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं।

मर्लिन मुनरो: मर्लिन मुनरो हॉलीवुड की संसार का एक प्रसिद्ध नाम हैं वो अपनी फिल्मों से ज्यादा व्यक्तिगत जीवन को लेकर चर्चा में रहती थी। उनकी मृत्यु महज 36 वर्ष की आयु में फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। उस वक्त वो अपनी फिल्म 'समथिंग्स गॉट टू गिव' कर रही थी। इसी दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी। ऐसा बोला जाता है कि उनकी Barbiturate के ओवरडोज से हुई थी।

ब्रैडन ली: आपको बता दें कि ब्रैडन ली ब्रूस ली के बेटे हैं उनका निधन उनकी फिल्म द क्रो के सेट पर हुए भयानक हादसे की वजह से हुआ था। उस वक्त उनकी आयु महज 28 वर्ष की थी। उनके निधन की समाचार सुनकर सभी को झटका लगा था।

पॉल वॉकर: 'फास्ट एंड फ्यूरियस' सीरीज के स्टार पॉल वॉकर की मृत्यु 30 नवंबर, 2013 को लॉस ऐंजिलिस में एक कार दुर्घटना में हुई थी। वहीं उनके कार ड्राइवर इस हादसे में बच गया था। उस वक्त वो 'फ्यूरियस 7' की शूटिंग कर रहे थे। पॉल के निधन के बाद फिल्म के बाकि सीन्स 4 बॉडी डबल व डिजिटल टैक्नोलॉजी की मदद से शूट हुए।

रिवर फीनिक्स: रिवर फीनिक्स की मृत्यु फिल्म डार्क ब्लड की शूटिंग के दौरान हुई थी। उनकी मृत्यु ड्रग्स के ओवरडोज की वजह से हुई थी। उस वक्त एक्टर की आयु महज 23 वर्ष ही थी।

विक्टर (विक) मोरौ: प्रसिद्ध एक्टर विक की मृत्यु 'ट्वाइलाइट जोन: द मूवी' की शूटिंग के दौरान हुए एक दुर्घटना में हुई थी। सिर्फ इतना ही नहीं विक के साथ दो बालकलाकारों ने भी अपनी जान गवा दी थी। इस हादसे को आज तक कोई नहीं भूल पाया है। विक ने बी ग्रेड की फिल्मों में भी कार्य किया है।

ओलिवर रिड: ओलिवर रिड की मृत्यु फिल्म 'ग्लेडिएटर' के दौरान हुई थी। उनकी तौत 2 मई वर्ष 1999 को एक पब में हुई थी। नाइट क्लब के बार एरिया में हार्ट अटैक आया व उनकी मृत्यु हो गई।