मनोरंजन

ईडी दफ्तर में पेश हुए ‘बिग बॉस 16’ फेम अब्दु रोजिक, जानें मामला

बिग बॉस 16 के प्रतियोगी अब्दु रोजिक प्रसिद्ध बर्गर ब्रांड फास्ट-फूड स्टार्टअप ‘बर्गिर’ के कॉर्पोरेट एंबेसडर थे। अब्दु रोज़िक ने हसलर्स के साथ साझेदारी में बर्गर ब्रांड के फास्ट फूड स्टार्टअप ‘बर्गिर’ में निवेश किया। ईडी की जांच के अनुसार, ड्रग्स लॉर्ड अली असगर शिराज़ी ने ‘बर्गिर’ में महत्वपूर्ण निवेश किया।

हालाँकि, सूत्रों के अनुसार, अली असगर शिराज़ी के नार्को व्यवसाय में शामिल होने के बारे में जानने के बाद अब्दु और शिव ठाकरे ने अपना अनुबंध समाप्त कर दिया। ईडी ने अब्दु रोजिक को एजेंसी के अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए ई-मेल के जरिए समन भेजा है. आज यानी 27 फरवरी को अब्दु रोजिक अपना बयान दर्ज कराने के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे. इस मामले में ईडी पहले ही अभिनेता शिव ठाकरे से पूछताछ कर चुकी है

. ईडी अब्दु रोजिक से उसके अनुबंध और समर्थन के लिए प्राप्त धन के साथ-साथ शिराज़ी के साथ उसके संबंध के बारे में पूछताछ करना चाहता है। शिराज़ी और नार्को-फंडिंग के बारे में जानने के बाद रोजिक ने हाल ही में हसलर्स के साथ अपना अनुबंध समाप्त कर दिया। हाल ही में ईडी ने ‘बर्गिर’ रेस्तरां की भी तलाशी ली थी और लेनदेन से संबंधित कई दस्तावेज और एक डायरी जब्त की थी। हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने जाहिर तौर पर कई स्टार्टअप परियोजनाओं के लिए नार्को-फंडिंग के जरिए पैसा कमाया है। तीन दिन पहले ईडी ने जेल में बंद ड्रग माफिया अली असगर शिराजी से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को बुलाया था। इस मामले में गवाह के तौर पर शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक के बयान लिए गए.

Related Articles

Back to top button