1992 में बतौर प्लेबैक सिंगर बन गए थे आदित्य नारायण

1992 में बतौर प्लेबैक सिंगर बन गए थे आदित्य नारायण

आज बॉलीवुड में एक्टिंग से लेकर गायकी तक सबका दिल जीतने वाले आदित्य नारायण का जन्मदिन है. उन्होंने 4 साल की उम्र में पहली बार गाना गाया था और इसके बाद उन्होंने फिल्मों में आना शुरू कर दिया था.

आदित्य बहुत ही बेहतरीन गायक उदित नारायण के बेटे हैं. वैसे आदित्य ने कल्याणजी वीरजी शाह से गायिकी की ट्रेनिंग ली थी और आज उनके गाने को सभी बड़ा पसंद करते हैं. वैसे बचपन में आदित्य 'लिटिल वंडर्स' कॉन्सर्ट के दौरान गाना गाते थे.

जी दरअसल 'लिटिल वंडर्स' में बच्चे किसी भी तरह की कला का प्रदर्शन कर सकते थे वहीं आदित्य गाना गाते थे. जी दरअसल आदित्य ने 300 से ज्यादा बार कॉन्सर्ट में परफॉर्म किया था और आज वह लाखों दिलों पर राज करते हैं. वैसे उन्होंने साल 1992 में बतौर प्लेबैक सिंगर गाया था और यह एक नेपाली फिल्म थी जिसका नाम 'मोहिनी' था. उसके बाद साल 1995 में आदित्य ने पहली बार अपने पिता उदित नारायण के साथ 'अकेले हम अकेले तुम' फिल्म के लिए गाया था जो आपने सुना ही होगा. इसी के साथ वह बचपन में 'रंगीला' 'परदेस' जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं. चाइल्ड आर्टिंस्ट के तौर पर आदित्य ने 100 से ज्यादा गाना गाए थे.

इनमे आपने फिल्म 'मासूम' का गाना -'छोटा बच्चा जान के' सुना ही होगा. आपको बता दें कि इस गाने के लिए आदित्य को बेस्ट चाइल्ड सिंगर क्रिटिक्स का अवॉर्ड मिला था. अब बात करें एक्टिंग के बारे में तो उनकी पहली फिल्म 'शापित' थी. इस फिल्म में उन्होंने चार गए भी थे और उन्हें खुद ही लिखा भी था. वैसे अब तक आदित्य नारायण 16 भाषाओं में गाना गा चुके हैं और उनके गाने लोग बड़ा पसंद भी करते हैं.