अमिताभ बच्चन ने बेटे से जुड़ा ये खौफनाक किस्सा  किया शेयर

अमिताभ बच्चन ने बेटे से जुड़ा ये खौफनाक किस्सा  किया  शेयर

बॉलीवुड फिल्मों के प्रसिद्ध अदाकार अमिताभ बच्चन अपने परिवार को बहुत महत्वत्ता देते हैं. उनके दोनों बच्चे अभिषेक बच्चन एवं श्वेता नंदा बच्चन उनके बहुत निकट हैं. एक समय अमिताभ बच्चन की जीवन में ऐसा आया था, जब वे अपने परिवार से दूर जाने वाले थे. मगर बोलते हैं कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोई… बस कुछ ऐसा ही करिश्मा अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ. 26 जुलाई, 1982. ये वो दिनांक है, जब अमिताभ बच्चन को इतनी गहरी चोट लगी थी कि उन्हें डॉक्टरों द्वारा क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया गया था. ये बात है फिल्म कुली के समय की है. इस घटना के बारे में हर कोई जानता है. 

वही आरम्भ में डॉक्टरों ने उन्हें क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया था. वही अमिताभ बच्चन के घायल होने से लेकर उनके ठीक होने तक, उनके परिवार को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. जब अमिताभ इस हादसा का शिकार हुए तब उनकी बेटी श्वेता 8 बरस की थीं तथा अभिषेक की उम्र 6 वर्ष थी. वही कौन बनेगा करोड़पति के दौरान अमिताभ बच्चन ने इस किस्से का जिक्र किया, उन्होंने बताया कि ये कितना कठिनाई था. 

वही इस बीच अमिताभ बच्चन ने अभिषेक बच्चन से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया. अमिताभ ने कहा- उस समय एक बार अभिषेक बच्चन को बहुत ही बुरा अस्थमा का अटैक आया था. हम नहीं जानते थे कि ये कैसे हुआ. तत्पश्चात, मैंने अपनी भतीजी से पूछा, जो अभिषेक की ही क्लास में पढ़ती थी. उसने बताया कि एक लड़का आया और उसने अभिषेक से बोला- ‘अभिषेक, तुम्हारे पापा मरने वाले हैं.’ हो सकता है कि उसे न पता हो कि पापा के साथ क्या हुआ है, मगर उस लड़के की बात सुनकर ये सब हुआ था. उसके बाद अभिषेक बच्चन को काफी कठिनाई के बाद संभालना पड़ा था.