मनोरंजन

हॉलीवुड लेखकों की स्ट्राइक से इस मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकारा का है कनेक्शन

हॉलीवुड में इन दिनों हॉलीवुड राइटर्स हड़ताल चल रही है. इस स्ट्राइक को वहां के एक्टर्स और डायरेक्टर्स का भी समर्थन मिल रहा है. नतीजा यह है कि हर तरह से काम बंद हो गया है यहां तक कि अभिनेता आने वाली फिल्मों का प्रमोशन भी नहीं कर रहे हैं. लेकिन इस स्ट्राइक का मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली दीपिका पादुकोण से क्या संबंध है, जिसका असर उनकी आने वाली फिल्म प्रोजेक्ट के प्रमोशन पर भी दिख रहा है. दरअसल, दीपिका स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स (SAG-AFTRA) की सदस्य हैं.

इस गिल्ड के सदस्य लेखकों के समर्थन में अपनी फिल्मों का प्रचार नहीं कर रहे हैं. ऐसे में दीपिका प्रोजेक्ट से जुड़े एक प्रमोशन प्रोग्राम में भी हिस्सा नहीं ले पा रही हैं यह कार्यक्रम कल 20 जुलाई को अमेरिका में हो रहा है दरअसल, प्रोजेक्ट के के निर्माता और स्टार कास्ट अमेरिका के सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में अपनी फिल्म के फर्स्ट लुक का प्रीमियर करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 20 जुलाई को होने वाले इवेंट में प्रभास स्टारर फिल्म की टीम दिस इज प्रोजेक्ट: फर्स्ट ग्लिम्पसेस ऑफ इंडियाज माइथो शीर्षक के साथ मंच पर वार्ता करके फिल्म का प्रचार करेगी.

इसके साथ ही मंच पर कहा जाएगा कि फिल्म का वास्तविक नाम, टीजर, ट्रेलर और रिलीज डेट क्या होगी इस फिल्म की मुख्य कलाकारों में से एक दीपिका हॉलीवुड गिल्ड से जुड़े होने के कारण इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी. हॉलीवुड के इतिहास में यह दूसरी बार है, जब फिल्म लेखकों के साथ सभी कलाकार भी स्ट्राइक में शामिल हुए हैं इस स्ट्राइक की शर्तों के मुताबिक, स्ट्राइक जारी रहने तक गिल्ड के सदस्य किसी भी फिल्म के प्रीमियर में शामिल नहीं होंगे.

अपनी फिल्मों के लिए साक्षात्कार नहीं देंगे. किसी अवॉर्ड कार्यक्रम में नहीं जाऊंगा. किसी भी फिल्म महोत्सव में भाग नहीं लेंगे. यहां तक कि वे अपने सोशल मीडिया पर भी फिल्म का प्रमोशन नहीं करेंगे. राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका (डब्ल्यूजीए) के 11,000 से अधिक सदस्यों ने मई में स्ट्राइक प्रारम्भ की. वे लेखकों को दी जाने वाली राशि में बढ़ोतरी की मांग कर रहे है. इसके अतिरिक्त उनकी कुछ अन्य शर्तें भी हैं. दीपिका पादुकोण से पहले प्रियंका चोपड़ा जोनास ने भी इस स्ट्राइक को अपना समर्थन दिया था.

Related Articles

Back to top button