मनोरंजन

‘हमारे बारह’ के स्टार्स को मिली रेप और जान से मारने की धमकियां

फिल्म ‘हमारे बारह’ (Hamare Baarah) रिलीज से पहले ही कंट्रोवर्सी में फंस गई है. इस फिल्म में काम करने वाली स्त्री कलाकारों को अब धमकियां मिल रही हैं. वो भी कोई ऐसी-वैसी धमकियां नहीं बल्कि बलात्कार और जानलेवा धमकियां. कोई है जो इन एक्ट्रेसेस को परेशान कर रहा है और उन्हें मृत्यु के घाट उतारने की धमकियां दे रहा है. अब ये मुद्दा इतना आगे बढ़ गया है कि फिल्म से जुड़े कुछ लोगों को मुंबई के थाने में जाकर कंप्लेंट दर्ज करवानी पड़ी है.

फिल्म से जुड़े लोगों को मिली धमकियां

बता दें, अन्नू कपूर (Annu Kapoor) की ये फिल्म ढेर सारे कलाकारों के साथ बनाई गई है. इस फिल्म में मुसलमान स्त्रियों के साथ होने वाले अत्याचार और अन्याय देखने को मिलेंगे. कान (Cannes Film Festival) में इस फिल्म का खुब प्रमोशन हुआ है. इसके बाद अब फिल्म ‘हमारे बारह’ की कास्ट और क्रू को अनजान लोगों से धमकियों भरे मैसेज मिल रहे हैं. फिल्म में काफी सेंसिटिव मैसेज हैं और मुसलमान कहानी होने के चलते भी ये फिल्म में कम्युनिटी के टारगेट पर आ सकती है. बता दें, इस फिल्म का नाम पहले ‘हम दो हमारे बारह’ रखा गया था. सेंसर बोर्ड के आदेश के बाद इसे बदलकर ‘हमारे बारह’ कर दिया गया.

दर्ज कराई शिकायत

टीजर जारी होने के बाद से फिल्म को लेकर मुद्दा गरमाया हुआ है. अब तो बात घातक धमकियों पर आ पहुंची है. ऐसे में अब फिल्म के प्रोड्यूसर  Ravi S. Gupta, राइटर सूफी खान (Suffi Khan) अभिनेता राहुल बग्गा (Rahul Bagga) और अदाकारा अदिति भतपहरी (Aditi Bhatpahri), मुस्कान वार्ष्णेय (Muskaan Varshney), नेहा वार्ष्णेय (Neha Varshney) और इश्लिन प्रसाद (Ishlin Prasad) ने मिलकर मुंबई के वर्सोवा स्टेशन में इस मुद्दे में कम्पलेन दर्ज करवाई है. ये मुद्दा काफी गंभीर है ऐसे में पुलिस ही इनकी सहायता कर सकती है.

कब रिलीज होगी फिल्म?

बता दें, यह फिल्म राष्ट्र की बढ़ती जनसंख्या पर बात करेगी. संवेदनशील विषयों की वजह से ये फिल्म रिलीज से पहले ही चर्चा में आ गई है. वैसे तो ये फिल्म 7 जून 2024 को रिलीज होनी है. लेकिन अब इस फिल्म से जुड़े सभी लोगों को डर सता रहा है कि कहीं उनके साथ कुछ गलत न हो जाए. ऐसे में अपनी सुरक्षा को लेकर अब वो कानून की सहायता लेने पहुंच गए हैं. अब देखना होगा आगे क्या होता है.

Related Articles

Back to top button