मनोरंजन

सोनाली के कैंसर से बचने के सिर्फ 30% चांस थे, बोलीं…

90 के दशक की चर्चित एक्ट्रेसेस में से एक सोनाली बेंद्रे ने अपनी कैंसर जर्नी पर बात की है. उन्होंने कहा कि कैसे कैंसर ने उन्हें और उनके परिवार को हिलाकर रख दिया था.

मैं अचानक गायब हो गई: सोनाली

हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में सोनाली ने कहा, ‘ये बहुत शॉकिंग था. उस समय मैं सोचती थी कि मुझे कैंसर कैसे हो सकता है. मैं तब एक रियलिटी शो कर रही थी जब मुझे कैंसर के बारे में पता चला. मैं हर सप्ताह शूटिंग करती थी, अचानक ये सब हुआ और मैं बिल्कुल से गायब हो गई. जब आप पब्लिक फिगर होते हो और अचानक से गायब हो जाते हो और कोई आपकी स्थान ले लेता है तो कई तरह की बातें होती हैं.

‘शुरुआत में लग गया था कुछ गड़बड़ है’

सोनाली से जब साक्षात्कार में पूछा गया कि उन्हें कैंसर होने का आभास कैसे हुआ तो वे बोलीं, ‘मुझे लग रहा था कि कुछ तो है जो मेरे साथ ठीक नहीं है. फिर मैं चिकित्सक के पास गई तो मुझे मालूम हुआ. पहले लगा था कि ट्यूमर अधिक बड़ा नहीं होगा लेकिन जब टेस्ट हुए तो मालूम चला कि मुद्दा गंभीर है. कैंसर के बारे में सुनकर मेरे पति गोल्डी बहल का चेहरा सफेद पड़ गया था. मैंने परिवार के हर सदस्य के चेहरे का रंग उड़ते देखा. गोल्डी ने दो दिन के अंदर डिसीजन लिया और हम उपचार के लिए राष्ट्र से बाहर चले गए. मैंने गोल्डी से बोला कि वो जल्दबाजी न करें लेकिन उन्होंने मुझसे बोला कि मैं अपना फोकस सिर्फ़ हेल्थ पर रखूं और जिंदा बच जाऊं.

जिंदा रहने के थे केवल 30% चांस

सोनाली ने साक्षात्कार में ये भी कहा कि कैंसर से जूझने के दौरान उन्हें चिकित्सक ने बोला था कि उनके बचने के केवल 30% चांस थे.

सोनाली बोलीं-‘जब चिकित्सक ने मुझसे ये बात कही तो मैंने उनसे बोला कि आप ऐसा कैसे कह सकते हैं. आज मुझे लगता है कि वो केवल अपना काम कर रहे थे और मुझे सच बता रहे थे जो कि मैं मानना नहीं चाहती थी.

सोनाली को 2018 में डिटेक्ट हुआ था कैंसर

जुलाई 2018 में सोनाली को कैंसर डिटेक्ट हुआ था और वो इसका उपचार कराने के लिए न्यूयॉर्क चली गई थीं. वहां वे करीब 6 महीने तक रही थीं. उपचार के बाद सोनाली कैंसर फ्री हो गई थीं. सोनाली ने 1994 में फिल्म ‘नाराज’ के साथ अपने करियर की आरंभ की थी.

Related Articles

Back to top button