मनोरंजन

सेक्स लव पर बनी फिल्म फायर करने पर क्या था जावेद अख्तर का रिएक्शन, शबाना बोलीं…

शबाना आजमी हिंदी सिनेमा की लेजंडरी अदाकारा हैं. उनके खाते में कई आइकॉनिक फिल्में हैं. 1996 में उन्होंने फायर फिल्म में काम किया था. यह फिल्म सेम संभोग पर थी. ऐसा टॉपिक जिसे आज भी बोल्ड माना जाता है. जब शबाना ने यह फिल्म की तब उनके बच्चे छोटे थे. एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि जब जावेद अख्तर, फरहान और जोया ने फिल्म के बारे में सुना तो शबाना से क्या बोला था.

मुझे कुछ शंकाएं थीं

शबाना आजमी को अपने करियर में 5 नैशनल फिल्म अवॉर्ड्स मिल चुके हैं. जूम से वार्ता में प्रश्न किया गया है कि उन्होंने 1996 में फायर में इतना बोल्ड रोल किया था. शबाना ने उत्तर दिया, ऐसा नहीं है कि उन्हें परेशानी नहीं थी. क्योंकि शेखर कपूर ने मुझसे बोला था कि तुमको एक अच्छी स्क्रिप्ट आने वाली हो, तुमको वो कर लेनी चाहिए. जब मैंने इसे पढ़ा तो कुछ आशंकाएं थीं. क्योंकि उस समय मैं स्लम्स में काम कर रही थी. वो लोग काफी पुराने खयालात के थे. मुझे लगा कि ये फिल्म करूंगी तो उन लोगों को मेरी बात मानने में परेशानी होगी. क्योंकि लोग बोल सकते थे कि क्या है.

जोया को सुनाई थी स्क्रिप्ट

शबाना बोलीं, मैं जावेद से इस बारे में बात की. वह बोले, जब लोग इसकी निंदा करेंगे तो क्या तुम इसका बचाव कर पाओगी? मैं कहा, हां. इस पर वह कहे कि तो तुम्हें यह फिल्म करनी चाहिए. सोचिए जोया जो कि उस समय बहुत छोटी थी. मैंने उससे स्क्रिप्ट डिसकस की. वह बोली, आपको स्क्रिप्ट पसंद है? इस पर मैंने कहा, हां. तो वह बोली कि फिर क्या परेशानी हो सकती है? मैंने बोला ये सेम संभोग पर है. इस पर वह बोली, तो क्या हुआ?

फरहान ने भी दी थी राय

शबाना ने कहा कि फरहान और भी छोटे थे. उन्होंने स्क्रिप्ट सुनकर बोला कि उन्हें आग में जलकर नहीं मरना चाहिए. नहीं तो उस बात का महत्व समाप्त हो जाएगा जो वह बोलना चाहती हैं. शबाना ने यह बात दीपा को बताई तो वह राजी हो गईं.

 

Related Articles

Back to top button