मनोरंजन

साउथ एशियन पर्सन ऑफ द ईयर पुरस्कार से अवंतिका वंदनपु को किया गया सम्मानित

मुंबई . कॉमेडी फिल्म ‘मीन गर्ल्स’ में अपनी किरदार के लिए चर्चित भारतीय-अमेरिकी अदाकारा अवंतिका वंदनापु को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा “साउथ एशियन पर्सन ऑफ द ईयर” पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. पुरस्कार मिलने पर वंदनापु ने बोला कि उनकी यात्रा अभी बस प्रारम्भ हुई है.

वंदनापु ने कहा, “हार्वर्ड यूनिवर्सिटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान द्वारा सम्मानित किया जाना अविश्वसनीय रूप से प्रेरक है. यह पुरस्कार न सिर्फ़ मेरे प्रयासों को स्वीकार करता है, बल्कि सीमाओं से आगे अंतरराष्ट्रीय मीडिया में भारतीय अगुवाई की जरूरी किरदार को भी रेखांकित करता है.

गौरतलब है कि वह ‘मीन गर्ल्स’ के नए रूपांतरण में प्रमुख भूमिकाओं में से एक थीं. इसके बाद उन्होंने भारतीय ओटीटी सीरीज ‘बिग गर्ल्स डोंट क्राई’ से आरंभ की.

एक भारतीय, तेलुगु भाषी परिवार में पैदा हुईं अदाकारा ने ‘मीन गर्ल्स’, ‘स्पिन’ और ‘सीनियर इयर्स’ सहित हॉलीवुड की कई परियोजनाओं में अपनी पहचान बनाई. उन्होंने देश-विदेश में अटूट समर्थन और स्नेह के लिए दर्शकों का आभार जताया.

अभिनेत्री ने कहा, “यह सम्मान मुझे उन कहानियों में गहराई से उतरने के लिए प्रेरित करता है, जो रूढ़िवादिता को चुनौती देती हैं, विविधता को अपनाती हैं और लोगों के साथ गहरे संबंध बनाती हैं. उन्होंने कहा, मेरी यात्रा अभी प्रारम्भ हुई है, और यह सम्मान मेरे काम के माध्यम से सकारात्मक सहयोग जारी रखने के मेरे दृढ़ संकल्प को और मजबूत करेगा.

अभिनेत्री ने कहा,”मैं भविष्य के लिए उत्सुक हूं और अधिक भारतीय आवाजों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर गूंजने और फलने-फूलने का मार्ग प्रशस्त करने की आकांक्षा रखती हूं.

Related Articles

Back to top button