मनोरंजन

शाहरुख खान की इस ख्वाहिश पर कमल हासन ने किया रिएक्ट, बोले…

कमल हासन और उनकी बेटी श्रुति हासन ने हाल ही में पहली बार ‘इनिमेल’ नामक एक म्यूजिक वीडियो के लिए कोलेबोरेट किया है. पिता-बेटी की जोड़ी ने ‘लिगेसी ऑफ लव’ नाम से एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें प्यार और रिश्तों से लेकर हर चीज पर चर्चा की गई. इस दौरान दोनों खुलकर काफी गहरी बातें की हैं. इतना ही नहीं कमल हसन ने भौतिकवादी इच्छाओं पर अपने विचार साझा किए. इस दौरान कद्दावर अभिनेता ने मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री सुपरस्टार शाहरुख खान का भी नाम लिया और उन्होंने उनकी विशलिस्ट पर बात की.

विश लिस्ट के बारे में कमल ने बेटी से की बात

चैट के दौरान जब श्रुति ने कमल से एक अधूरी ख़्वाहिश के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘ऐसी बहुत सारी इच्छाएं हैं, बहुत सारी. मेरा इरादा उन सभी की सूची बनाने का कदापि नहीं है. यदि आप उनरी सूची बनाते हैं तो बस यही ख्याल आता है कि ये चाहिए वो चाहिए. यही वजह है कि मैं स्वयं को याद दिलाता हूं कि एल्डम्स रोड (जहां उनका पुराना पारिवारिक घर स्थित है) पर  मेरे पिता ने मुझे एक छोटा कमरा दिया था, जिसमें शायद दो पियानो रखे जा सकते थे. यह सबसे ऊपरी मंजिल पर था… तो गर्मी बहुत होती थी. शौचालय तीन मंजिल नीचे था. मेरे पिता का रवैया था कि तुम बहुत कुछ जानते हो इसलिए यहीं रहो. जब तुम्हें लगे कि तुम इस तरह आगे नहीं बढ़ सकते तो मुझे बताओ और मैं तुम्हारे लिए एक गाय खरीदूंगा जिसे तुम पाल सकते हो.

शाहरुख खान का दिया उदाहरण

उन्होंने आगे कहा, ‘तो मैं लेट जाता था और सोचता था, मुझे बस 10,000 रुपये प्रति माह चाहिए. मैं उन चीजों की एक सूची बनाऊंगा जो मैं उस पैसे से करना चाहता हूं. उस सूची पर लीखी चीजें भी अब मुझे याद नहीं हैं, लेकिन उन चाहतों ने मुझे सोने में सहायता की. मैं एक स्कूटर खरीदना चाहता था, फिर मैं एक कार खरीदना चाहता था, अब जब मेरे पास ये सभी चीजें खरीदने के लिए धन है तो मुझे आश्चर्य है कि मुझे एक विमान क्या चाहिए? मैंने हाल ही में शाहरुख (खान) का एक इंटरव्यू देखा. उन्होंने बोला कि वह एक विमान खरीदना चाहते हैं. मुझे उन्हें देखकर खुशी हुई क्योंकि पर्सनल रूप से मुझे लगता है कि मेरे पास कोई सूची नहीं होनी चाहिए. मैं संन्यासी वहीं बन रहा, लेकिन सोचने की बात है कि इसका अंत कहां है? ठीक है, यदि मुझे एक विमान चाहिए तो मैं इसका कितना इस्तेमाल करूंगा? यदि मैं कोडईकनाल में ऐसा बड़ा घर खरीदूंगा तो मैं वहां अधिकतम कितना समय बिताऊंगा? महीना. फिर मैं यहां वापस भाग आऊंगा. फिर मुझे वहां एक बंगला क्यों खरीदना चाहिए?’

Related Articles

Back to top button