मनोरंजन

शानदार है पुलवामा हमलों पर बनी Jimmy Shergil की ये सीरीज

जियो सिनेमा पर आज वेब सीरीज स्ट्रैटेजी बालाकोट एंड बियॉन्ड रिलीज हो गई, जो काफी समय से सोशल मीडिया से लेकर हर स्थान चर्चा का विषय बनी हुई थी. क्योंकि ये वेब सीरीज पुलवामा हमले पर आधारित है रानीति बालाकोट और बियॉन्ड वेब सीरीज़ में लारा दत्ता, जिमी शेरगिल, आशुतोष राणा, आशीष विद्यार्थी और अन्य मुख्य किरदार में हैं. रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड, संतोष सिंह द्वारा निर्देशित, श्रृंखला पारंपरिक और समकालीन युद्ध रणनीति के मिश्रण पर प्रकाश डालते हुए एक प्रमुख रक्षात्मक ऑपरेशन के पीछे की अनकही कहानियों को खुलासा करने का वादा करती है. इस वेब सीरीज में आपको एयर हड़ताल से लेकर एक्शन और जबरदस्त डायलॉग्स तक सब कुछ देखने को मिलेगा इस वेब सीरीज का ट्रेलर आने के बाद से ही दर्शक इस वेब सीरीज को देखने के लिए उत्साहित थे आइए जानते हैं रानीति बालाकोट और बियॉन्ड वेब सीरीज के बारे में.

रानीति बालाकोट एंड बियॉन्ड एक वॉर ड्रामा सीरीज है, जिसका फैंस काफी समय से प्रतीक्षा कर रहे थे. आज ये वेब सीरीज जियो सिनेमा पर रिलीज हो गई है संतोष सिंह द्वारा निर्देशित यह वेब-सीरीज़ सच्ची घटनाओं पर आधारित एक काल्पनिक नाटक है. इसमें रोमांचकारी एरियल एक्शन सीक्वेंस से लेकर जबरदस्त डायलॉग्स तक देखने को मिलेंगे. स्ट्रैटेजी: बालाकोट एंड बियॉन्ड एक 9 एपिसोड की वेब-सीरीज़ है. जो पुलवामा हमले और उसके नतीजों की पृष्ठभूमि पर आधारित है. यह सीरीज वॉर रूम के अंदर क्या हुआ उसके बारे में है. जब हिंदुस्तान ने बालाकोट में कथित आतंकवादी शिविर पर हवाई हमले के विरुद्ध जवाबी कार्रवाई करने का निर्णय किया था रानीति बालाकोट एंड बियॉन्ड एक काल्पनिक नाटक है जो उन सभी गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि है जो इस ऑपरेशन के पीछे दिमाग थे और हवाई हमलों के विवरण को व्यवस्थित करने और योजना बनाने के लिए युद्ध कक्ष से बाहर काम किया था. भले ही उन्होंने युद्ध के मैदान में युद्ध नहीं किया हो लेकिन इस पूरे युद्ध के पीछे की रणनीति उन्होंने ही बनाई थी.

रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड वेब-सीरीज़ (रणनीति बालाकोट एंड बियॉन्ड वेब सीरीज़) देखने के बाद पता चलता है कि कैसे जैश-ए-मोहम्मद नामक समूह के सदस्यों ने भारतीय सैनिकों को ले जा रहे काफिले पर आत्मघाती धावा किया था. इसे ऑपरेशन हाई राइज बोला जाता है इस वेब सीरीज में जिमी शेरगिल ने कश्यप सिन्हा का भूमिका निभाया है वह एक ख़ुफ़िया अधिकारी हैं जो अतीत में भयावह मिशनों पर रहे हैं. वह हिंदुस्तान के पुलवामा हमले के उत्तर में सबसे ताकतवर हवाई हमले और रक्षा अभियान की तैयारी करता है.

इस वेब-सीरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे इंडियन आर्मी ने वायु सेना के साथ मिलकर बालाकोट पर हवाई हमले की सावधानीपूर्वक योजना बनाई थी. लारा दत्ता को पावर ब्रोकर के रूप में देखा गया है. जो इंटरनेट की सहायता से योजनाएं बनाता है सीमा पार की सेनाओं को कैसे चकमा दिया जाए? तो वहीं आशुतोष राणा पाक के खुफिया अधिकारी की किरदार निभा रहे हैं. यह बालाकोट हवाई हमले के बाद के प्रभावों के बारे में है या इसे हाइब्रिड युद्ध बोला जाता ह

Related Articles

Back to top button